छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

अब भक्त कर सकेंगे माँ बम्लेश्वरी के ऑनलाइन दर्शन, जानिए इससे जुडी पूरी खबर

 अब भक्त कर सकेंगे माँ बम्लेश्वरी के ऑनलाइन दर्शन, जानिए इससे जुडी पूरी खबर
Share

डोंगरगढ़। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के डोंगरगढ़ से एक खबर सामने आ रही है की इस बार भक्त मां के दर्शन ऑनलाइन कर सकेंगे। मौजूदा स्थिति को देखते हुए ट्रस्ट ने भक्तों से संयम की अपील की है। ट्रस्ट के मंत्री नवनीत तिवारी ने बताया की इस पर्व में ज्योति कलशों की संख्या ऊपर मंदिर में 4700 एवं निचे मंदिर में 700 कलश प्रज्वलित किये जायेंगे। माता की पूजा अर्चना के लिए सेवादार,पुजारी व पर्व के लिए बाहर से बुलाये पंडित एवं आचार्य ही सेवा करेंगे।

पढ़िए ये खबर-
ज्ञात हो की दर्शनार्थियों के मंदिर में प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है आपको बता दे की जानलेवा कोरोना वायरस देश और दुनिया में फैल चुका है।​ जिसके चलते भारत के अलग-अलग राज्यों में नियमों को सख्ती से लागू किया जा रहा है। स्कूल, कॉलोजों और सिनेमा हॉल सहित अन्य जगहों को बंद करने के आदेश जारी करने के बाद अब डोंगरगढ़ में दर्शनार्थियों के मंदिर में प्रवेश पर भी रोक लगा दी है। चैत्र नवरात्र पर्व का आज पहला दिन है। मां बम्लेश्वरी मंदिर में नवरात्र पर्व की तैयारी पूरी कर ली गई है। आज देर शाम मंदिर में श्रद्धालुओं की आस्था की ज्योत प्रज्वलित की जाएगी। कोरोना वायरस के चलते नवरात्र पर्व पूजा-पाठ, यज्ञ हवन व धार्मिक आयोजन तक ही सीमित रहेगा। इसके लिए मां बम्लेश्वरी ट्रस्ट ने विशेष व्यवस्था की है।



मंत्री नवनीत तिवारी ने बताया की प्रथम दिन ज्योति कलश पूजन का कार्यक्रम होगा। पूर्व निर्धारित समय पर ट्रस्ट के कर्मचारी स्वयं संकल्प लेंगे तथा ज्योति कलश प्रज्वलित करेंगे। मंदिर के सभी कर्मचारी 11 दिनों तक स्थाई रूप से ऊपर मंदिर एवं नीचे मंदिर में ही रहेंगे वे अपने घरों को नहीं जा सकेंगे ऐसा कोरोना वायरस के चलते सुरक्षा को देखते हुए फैसला लिया गया है। वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने मंदिर को सेनेटाइज किया जायेगा।


Share

Leave a Reply