छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

छत्तीसगढ़ के अब इस जिले में लागु हुआ नाइट कर्फ्यू, बेवजह घर से बाहर निकलने वालों पर होगी कार्यवाही

 छत्तीसगढ़ के अब इस जिले में लागु हुआ नाइट कर्फ्यू, बेवजह घर से बाहर निकलने वालों पर होगी कार्यवाही
Share

अम्बिकापुर। वर्तमान में कोरोना वायरस पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या में लगातार वृद्धि होने के फलस्वरूप जिला प्रशासन के प्रत्येक स्तर पर पूर्व में अधिरोपित प्रतिबंधों तथा शर्तों का कड़ाई से पालन कराने कलेक्टर संजीव कुमार झा ने जिले में रात्रि 8 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कालीन कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी किया है।

जारी आदेशानुसार जिले में रात्रि 8 बजे के बाद किसी भी व्यक्ति को दुकान खोलने की अनुमति नहीं होगी। रात्रि 8 बजे के बाद दुकान खुला पाये जाने पर दुकानदार के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। होटल, रेस्टोरेंट तथा टिफीन सेवा संबंधी होटल रात्रि 9 बजे तक ही खुले रहेंगे। इसके पश्चात खुला पाये जाने पर वैधानिक कार्यवाही की जायेगी। इसके साथ ही जिले में अत्यावश्यक कार्य से ही लोग घर से बाहर निकलेंगे तथा अनावश्यक रूप से घूमना प्रतिबंधित रहेगा। जो भी व्यक्ति इसका उल्लंघन करेगा उसके विरूद्ध महामारी नियंत्रण अधिनियम में निहित प्रावधानों के तहत कठोर कार्यवाही की जायेगी। होम आइसोलेशन का कठोरता से पालन किया जाएगा। जो भी व्यक्ति होम आइसोलेशन में हैं, यदि उसके द्वारा होम आइसोलेशन हेतु निर्धारित नियमों और मापदण्डों का उल्लंघन किया जाता है तो उसे होम आइसोलेशन से हटाकर जिला चिकित्सालय के कोविड केयर सेन्टर में तत्काल भर्ती किया जाएगा। मास्क पहनना अनिवार्य है। जो व्यक्ति बिना मास्क के घूमते पाया जायेगा उसके विरूद्ध शासन द्वारा निर्धारित जुर्माना की राशि 500 रुपये से दंडित किया जायेगा।


Share

Leave a Reply