छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

फिल्ड में निकलते ही आईजी ने जवानों को 1-1 हजार रूपए देकर कहा...

 फिल्ड में निकलते ही आईजी ने जवानों को 1-1 हजार रूपए देकर कहा...
Share

बिलासपुर। कोरोना संक्रमण से जंग जीतकर आईजी तुरन्त फील्ड में निकले। आईजी रतन लाल डाँगी फील्ड में निकले और फील्ड में निकलते ही जवानों के दिलो में जगह बना ली। 

आईजी सबसे पहले नेहरू चैक गए जहां पर जवानो को 1000 दिया और कहा की यह पैसा रखिए और आने जाने वाले गरीबो पर खर्च करे। किसी को खाने की जरुरत हो या फिर किसी को कुछ जरुरत हो तो यह पैसा काम आएगा। आप लोग यह पैसा उस गरीब के पीछे खर्च करना। इतना ही नही आईजी ने सत्यम चैक महाराणा प्रताप चैक और जरहाभाठा चैक के अलावा अन्य चैक पर भी यही काम किए। हालांकि पल भर के लिए अपने पास आए आईजी को देखकर जवान दो मिनट औए लिए डर गए। जवानों ने सोचा कि आज तो आईजी साहब खुद दौरे पर आए है। मतलब आज किसी की खैर नही लेकिन ऐसा कुछ नही हुआ बल्कि आईजी ने उसी अंदाज में 1 - 1 हजार दिया और कहा कि गरीबी की सेवा करना ये पैसा उनके लिए काम आएगा। 

आईजी के इस अंदाज को देखकर न सिर्फ जवान खुश हुए बल्कि आश्चर्यचकित होकर आईजी का चेहरा देखने लगे। आईजी ने ट्रैफिक जवानो से कहा कि आप लोग चैक में डयूटी करते है और जाहिर है कि इस प्रमुख चैक चैराहे से होकर कई लोग गुजरते है। जिनके पास पैसा नही रहता है जब पैसा नही है तो खाने को भी कुछ नही मिलेगा। लेकिन जब भी आप किसी गरीब को देखे तो मदद जरूर करे। इसके बाद आईजी ने शहर का दौरा किया और बारीकी से निरीक्षण किया। जिसमे उन्होंने चैक चैराहों पर तैनात जवानों को देखकर और उनकी डयूटी को देखकर खुशी जताई। इधर आईजी रतन लाल डांगी से जब बात हुई तो उन्होंने बताया कि ट्रैफिक के जवानों के पास पैसा खर्च करने के लिए कहा से आएगा। इसलिए उनको दिया गया है और यह सेवा है जिससे गरीबो और पीड़ितों को मदद मिल सके।
 


Share

Leave a Reply