छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बाल संप्रेषण गृह से भागे चार में से एक संक्रमित अपचारी बालक को पुलिस ने पकड़ा

 बाल संप्रेषण गृह से भागे चार में से एक संक्रमित अपचारी बालक को पुलिस ने पकड़ा
Share

महासमुंद। बाल संप्रेषण गृह से भागे चार संक्रमित अपचारी बालक में से एक को पुलिस ने पकड़ लिया है। वह बलौदाबाजार के रहने वाले है। हत्या के प्रयास में संप्रेषण गृह में था बालक। इधर, मास्टर माइंड सहित दो बालक की खोजबीन पुलिस कर रही है। पकड़े गए बालक को अभी संप्रेषण गृह में अभी नहीं लाया गया है। निगेटिव आने के बाद ही महासमुंद भेजा जाएगा । इधर, इस घोर लापरवाही के चलते विभाग ने केयर टेकर व गार्ड को कारण बताओं नोटिस जारी कर दिया है । बता दें कि घटना सोमवार की रात 11 बजे की है । खिड़की की ग्रील तोड़कर ये चारों अपचारी बालक फरार हो गए थे। इस संबंध में महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी मनोज सिन्हा ने बताया कि लापरवाह कर्मचारियों को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है, वहीं एक बालक को पुलिस ने पकड़ लिया है । गौरतलब हो कि ग्राम बरोंडाबाजार स्थित बाल संप्रेषण गृह से चार अपचारी बालक सोमवार रात 11 बजे फरार हो गए थे । जैसे ही इसकी सूचना कर्मचारियों व अधिकारी को हुई कोतवाली पुलिस को सूचना दी । रात में फरार होने के खबर कर्मचारियों को सूचना सुबह 9 बजे हुई । देरी होने के कारण बालक जिले से फरार हो गए थे।  

केयर टेकर व गार्ड कमरे के सामने साए थे बरामदे में 
महिला बाल विकास अधिकारी मनोज सिन्हा ने बताया कि मामले में रात में ड्यूटी पर तैनात केयर टेकर और गार्ड को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि ये चारों कोरोना संक्रमित थे, इसलिए इन्हें अलग करमें में आईसोलेट किया गया था । इसकी  नजर केयर टेकर व गार्ड को रखने के निर्देश दिए थे । रात में गार्ड व केयर टेकर कमरे के सामने बरामदे में साए हुए थे । उनकी लापरवाही के कारण ये फरार हो गए । इसलिए दोनों को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है ।  

परिसर में लगे है 16 सीसीटीवी कैमरे 
बाल संप्रेक्षण गृह से अपचारी बालकों के फरार होने की यह पहली घटना नहीं है। इसके पूर्व भी बालक यहां की दीवार फांदकर भाग चुके है। बच्चों पर नजर रखने के लिए यहां 16 सीसीटीव्ही कैमरे और दीवार को कटीले तार से घेरा कर रखा गया है। बावजूद अपचारी बालक भागने में यहा से भाग निकले। इधर, जिम्मेदार अधिकारी मनोज सिन्हा का कहना है कि स्टाफ की कमी है। जिसकी भर्ती के लिए शासन को पत्र भेजा जा चुका है, लेकिन नियुक्त नहीं हो पाई है।  

राजिम, गरियाबंद  सहित अन्य जिलों में तलाश 
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेंभुरकर ने बताया कि महासमुंद व यूपी के रहने वाले तीन अपचारी बालक पुलिस की कस्टडी से बाहर है । इनकी तलाश राजिम, गरियाबंद व ओडिशा सीमावर्ती इलाके में की जा रही है । इसके अलावा आसपास के पुलिस थानों को भी खबर भेजी जा चुकी है।  

ऐसे पकड़ाया बालक, निगेटिव आने के बाद ही भेजेंगे महासमुंद
बलौदाबाजार के कोतवाली थाना प्रभारी महेश ध्रुव ने बताया कि महासमुंद से सूचना मिली कि बाल संप्रेषण गृह से बलौदाबाजार का रहने वाला बालक फरार हो गया है । वहीं बालक की मां ने महासमुंद स्टॉप को फोन कर जानकारी भी  दी कि वह घर पहुंच गया है । कोरोना संक्रमित होने के कारण अभी उसे घर में ही रखा गया है । आज उसका कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। निगेटिव आने के बाद ही उसे महासमुंद भेजा जाएगा । यदि पॉजिटिव आया तो, उपचार के बाद भेजा जाएगा । 


Share

Leave a Reply