छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

पुलिस को मिली बड़ी सफलता: सत्रह चोरियों का एक साथ हुआ खुलासा, दस लाख का माल बरामद

 पुलिस को मिली बड़ी सफलता: सत्रह चोरियों का एक साथ हुआ खुलासा, दस लाख का माल बरामद
Share

भिलाई। नगर में बढती चोरियों को लेकर दुर्ग पुलिस अधीक्षक प्रशांत सिंह ठाकुर जहां एक ओर चोरी की रोकथाम के लिए जिले के शहरी एवं ग्रामीण सब डिवीजन के अफसरों को स्पष्ट निर्देश दिये है कि बढती चोरियों पर अंकुश लगाये। नकबजनी व चोरी की घटनाओं पर पेट्रोलिंग टीम व मुखबीर तंत्र को तेज करके चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों पर नकेल कसे। आज छावनी सब डिवीजन के थाना जामुल में चोरी की एक बड़े मामले का खुलासा करते हुए एसपी श्री ठाकुर ने पत्रकारवार्ता में बताया कि छावनी सीएसपी विश्वास चंद्राकर, जामुल टीआई विशाल सोन,एएसआई प्रमोद सिंह, आरक्षक बालेन्द्र द्विवेदी, अजय सिंह की टीम में चोरी के एक बड़े मामले में बड़ी सफलता अर्जित की है, जिसमें सत्रह चोरी के मामलों का पुलिस ने खुलासा किया है, जिसमें दो किलो 7 सौ ग्राम चांदी एवं 164 ग्राम सोना, नगद 97 सौ रूपये कुल 10 लाख 97 सौ रूपये जब्त किये हैं। इन आरोपियों को पकडऩे वाले पुलिस टीम को एसपी ने पीठ थपथपाई और उन्होंने कहा कि बढती चोरियों पर दुर्ग पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। 

इस पूरे मामले में पुलिस ने बेहतर कार्य किया है। घटना को अंजाम देने वाले थाना तिल्दा जिला बलौदा बाजार का हिस्ट्री शीटर जीते चेलक जो कि वर्ष 2018 से छिप कर घासीदास नगर जामुल में रह रहा है। मुखबीर की सूचना पर जीतू चेलक को घासीदास नगर में घूमते हुए पकड़ा गया। पुलिस की पूछताछ में चेलक ने बताया कि 25 अप्रैल 2018 से वह 7 फरवरी 2101 तक घासीदास नगर,सुंदर विहार कालोनी, विश्व बैंक कालोनी, कुरूद एवं अन्य करीब 17 स्थानों पर चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस ने इस मामले में उसके दो अन्य साथी मंतराम डहरे सिमगा बलौदा बाजार 46 साल, धीरज जैसवाल केम्प 2 छावनी 278 साल को भी गिरफ्तार किया है। इनके विरूद्ध धारा 457, 380 एवं 411 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है। ये अधिकांश चोरियां घरों को ही निशाना बनाते थे।

एसपी श्री ठाकुर ने आगे बताया कि कई चोरी के मामलों में पुलिस पाटिँया अन्य राज्यों में भी गई हुई है। जल्द ही कुछ और बड़ी चोरियों का खुलासा करेंगे। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने यह भी बताया कि दुर्ग जिले से 30 बच्चे जा े गुमशुदा थे उसमें से 23 लोगों को पुलिस ने बरामद कर सकुशल उनके परिजनों को सौप दिया है। दुर्ग पुलिस व्हीव्हीआईपी जिला होने के कारण लाईन आर्डर के अलावा जनता और पुलिस के बीच बेहतर संवाद स्थापित करने के लिए नित्य नये नये कार्यक्रम समय समय पर आयोजित कर रही है, जिससे जनता का पुलिस के प्रति विश्वास और अधिक बढें। पत्रवार्ता में एएसपी रोहित झा, छावनी सीएसपी विश्वास चंद्राकर, जामुल टीआई विशाल सोन एवं उनकी टीम उपस्थित थी।
 


Share

Leave a Reply