कोरोना अपडेट: प्रदेश में आज 14250 नए मरीजो की हुई पहचान, रायपुर में 4 हजार के करीब समेत इन जिलो से मिले इतने ..    |    खतरनाक हुआ कोरोना, RT-PCR टेस्ट को भी दे रहा है गच्चा, CT-Scan और ब्रोंकोस्कोपी की लेनी पड़ रही मदद    |    कोरोना अपडेट: आईसीएमआर के मुताबिक आज प्रदेश में 11694 मरीजो की पुष्टि, अकेले रायपुर से 3 हजार से अधिक समेत बाकी इन जिलो से...    |    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना वायरस से संक्रमित, खुद दी जानकारी    |    बड़ी खबर: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री ने बुलाई उच्चस्तरीय बैठक, शिक्षा मंत्री भी रहेंगे मौजूद    |    सरकार ने रेमडेसिविर को लेकर कही ये बड़ी बात, अब सिर्फ ये ही कर सकेंगे इस्तेमाल    |    कोरोना अपडेट: कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड देश में 24 घंटे में 1.85 लाख नए मरीज, 1027 की मौत    |    कोरोना अपडेट: छ ग में आज 15 हजार से अधिक मिले, 109 की मृत्यु के साथ रायपुर में रिकॉर्ड तोड़ 4168 समेत इन जिलो से इतने मरीज    |    क्या देश में है रेमडेसिविर दवा की कमी? जानिए केंद्र सरकार ने इसको लेकर क्या जवाब दिया है    |    रात्रि 8.30 बजे राज्य को करेंगे संबोधित मुख्यमंत्री, लॉकडाउन की चर्चा हुई तेज...    |

पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी, आरोपी गिरफ्तार
Share

नारायणपुर । कुरूषनार थाना क्षेत्र में 20 मार्च को गुडरीपारा बासिंग में हुए अन्धे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में थाना कुरूषनार पुलिस को सफलता मिली है। 9 मार्च को माॅवली मेला नारायणपुर से फरसुराम सलाम पिता स्व0 लक्ष्मण सलाम उम्र 40 वर्ष साकिन ओर्कीवाही, बहीगांव, थाना केशकाल, जिला कोण्डागांव के गुम होने पर 17 मार्च को थाना नारायणपुर में गुम इंसान रिपोर्ट दर्ज कर पता-तलाश की जा रही थी। 20 मार्च को थाना कुरूषनार क्षेत्र के गुडरीपारा बासिंग जंगल में क्षत-विक्षत एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। रिपोर्ट पर थाना कुरूषनार पुलिस ने घटना स्थल पहुंचकर मर्ग कायम कर पंचनामा और जांच कार्यवाही में लिया । शव की पहचान नहीं होने बस्तर संभाग के समस्त थाना को अज्ञात शव की हुलिया व कपड़े की जानकारी देते हुए पता तलाश के लिए मैसेज किया। थाना नारायणपुर के गुम इंसान के परिवार वालों को थाना नारायणपुर द्वारा सूचना मिलने पर मृतक के पत्नी, माॅ, भाई से 24 मार्च को नारायणपुर आकर जिला अस्पताल नारायणपुर में रखते शव और पहने हुए कपड़े को देखकर शव की पहचान फरसुराम सलाम पिता स्व0 लक्ष्मण सलाम उम्र 40 वर्ष निवासी कोर्कीवाही बहीगांव थाना केशकाल, जिला कोण्डागांव के रूप में पहचान किया गया। पहचान कार्यवाही पश्चात परिजनों को शव सुपुर्द किया गया।
शव की पहचान होने और शव परीक्षण रिपोर्ट मिलने के बाद कुरूषनार पुलिस ने अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान आसपास क्षेत्र के ग्रामीणों से पूछताछ करने पर इस हुलिया के व्यक्ति को कोडोली होते हुए डुटाखार की ओर जाते देखा गया था। जिस पर ग्राम डुटाखार के ग्रामीणों से पतासाजी करने पर कमकाल पारा डुटाखार में मानसिक रूप से विक्षिप्त फरसुराम सलाम द्वारा सगऊ राम गोटा के मकान में घुस गया था जिससे उसकी पत्नी के चिल्लाने पर सगऊ राम और अन्य लोगों से फरसुराम को घर से बाहर निकाल कर रस्सी से दोनों हाथ बांधकर मारपीट कर डण्डा व टंगिया से हत्या करने की घटना प्रकाश में आई। थाना कुरूषनार की पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी सगऊराम गोटा पिता स्व. नोहरसिंग गोटा, उम्र करीबन 35 वर्ष, जाति गोड, साकिन कमकालपारा, ग्राम ढुटाखार, थाना कुरूषनार, जिला नारायणपुर और वादीराम सलाम पिता स्व. बनसिंग सलाम, उम्र करीबन 50 वर्ष, जाति गोड, साकिन कमकालपारा, ग्राम ढुटाखार, थाना कुरूषनार, जिला नारायणपुर से पुछताछ करने पर हत्या कर शव को गुडरीपारा बासिंग के जंगल में फेकना स्वीकार करने पर 6 अप्रैल को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेशकर जेल भेजा गया।
अन्य आरोपियों की पता-तलाश जारी है। अन्धे कत्ल की गुत्थी सुलझाने मे थाना प्रभारी कुरूषनार सुनील कुमार सिंह, सउनि भुषणलाल यादव, प्र0आर0 नंदलाल शोरी और अन्य थाना स्टाफ बल का विशेष व अहम योगदान रहा।
 



Share

Leave a Reply