छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मंत्री रविंद्र चौबे का लॉकडाउन को लेकर बड़ा बयान सामने आया, जाने क्या कहा उन्होंने

मंत्री रविंद्र चौबे का लॉकडाउन को लेकर बड़ा बयान सामने आया, जाने क्या कहा उन्होंने
Share

रायपुर। कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए छत्तीसगढ़ के अधिकांश जिलों में लॉकडाउन लागू है। अप्रैल माह के प्रथम सप्ताह से शुरू हुए लॉकडाउन की मियाद 17 मई को ख़त्म हो रही है। इस दौरान खाद्य मंत्री रविंद्र चौबे का लॉकडाउन को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने लॉकडाउन पूरी तरह से ख़त्म नहीं होगा, अनलॉक को लेकर सभी जिलों के लिए निर्देश जारी किया जाएगा।
वहीं नवा रायपुर में नए विधानसभा समेत मुख्यमंत्री व मंत्रियों के निवास के निर्माण कार्यों के रोक पर रविंद्र चौबे ने कहा कि यह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सही निर्णय है। इससे कोरोना संकट से निपटने में मदद मिलेगी। एक हजार करोड़ के निर्माण कार्य पर सरकार ने रोक लगाई है। लेकिन दुर्भाग्य है कि केंद्र सरकार नए संसद भवन और पीएम आवास पर हजारों करोड़ खर्च कर रही है।
एपीएल टीकाकरण स्थगित होने पर मंत्री चौबे बोले कि अभी वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। सभी को टीका लगाएंगे। छत्तीसगढ़ ने सीजी टीका एप लॉन्च किया है। इसके माध्यम से लोगों को जानकारी मिलेगी। केंद्र सरकार वैक्सीन उपलब्ध कराए। टीकाकरण बाधित नहीं होगा।
शराब बिक्री को लेकर भाजपा ने आरोप लगाया था। कृषिमंत्री चौबे ने आज इस आरोप का करारा जवाब दिया है। मंत्री ने कहा कि रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ में शराब की नदियां बहा दी थी। इसके लिए उन्हें केंद्र को पद्म सम्मान दिया जाना चाहिए। दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने ट्वीट करके कांग्रेस पर तंज कसा था। उन्होंने कहा था कि टेस्टिंग के लिए लाइन, अस्पताल के लिए लाइन, ऑक्सीजन के लिए लाइन, इंजेक्शन, दवाई के लिए लाइन, वैक्सीन के लिए लाइन, बस दारू “ऑनलाइन”, यही है कांग्रेस की पहचान।
ब्लैक फंगस को लेकर कहा कि छत्तीसगढ़ में हम इसे फैलने नहीं देंगे। हम स्थिति को नियंत्रित कर लेंगे। सभी अस्पतालों को निर्देश जारी हुआ। छत्तीसगढ़ में ऐसे मामले नहीं बढे़ंगे।
 



Share

Leave a Reply