CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

पीएम रिपोर्ट में हुआ खुलासा: फांसी लगाकर नहीं नवविवाहिता के पति ने गला दबाकर किया हत्या

 पीएम रिपोर्ट में हुआ खुलासा: फांसी लगाकर नहीं नवविवाहिता के पति ने गला दबाकर किया हत्या
Share


महासमुंद। नवविवाहिता की हत्या करने का मामला सामने आया है। इसकी हत्या और कोई नहीं ब्लकि उसके पति ने की है। इसका खुलासा पीएम रिपोर्ट व मर्ग जांच में हुआ है। पीएम रिपोर्ट के आधार पर जब पुलिस ने पूछताछ की तो भी हत्या करने का मामला सामने आया।इसके बाद पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया। अपराध के संबंध में फिलहाल अभी पूछताछ जारी है। वहीं पुलिस ने नवविवाहिता के पति पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। घटना बसना थाना क्षेत्र के ग्राम भालूपतेरा का है। बताया जा रहा है कि पकडने जाने के डर से आरोपी ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर उसे फांसी पर लटका दिया था कि लोग इसे आत्महत्या समझे, लेकिन मर्ग जांच व पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही पूरे मामले का खुलासा हुआ। थाना प्रभारी लेखराम ठाकुर ने बताया कि ग्राम भालूपतेरा बसना निवासी राधेश्याम नायक पिता सालिक राम नायक (22) ने अपनी पत्नी सुशीला नायक (केकैयी) की गला दबाकर हत्या की है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। थाना प्रभारी ने बताया कि मृतका का मायका ग्राम अकोरी बसना है। फरवरी 2020 में उसका विवाह भालूपतेरा के 22 वर्षीय राधेश्याम नायक के साथ हुआ था।

आरोपी का दूसरी महिला के साथ अवैध संबंध, इसलिए हटाया रास्ते से
पुलिस किे अनुसार प्रारंभिक पूछताछ के दौरान पता चला कि आरोपी का किसी महिला के साथ अवैध संबंध था। इस बात को उसकी पत्नी यानी मृतका जानती थी। इसी बात को लेकर आए दिन दोनों के बीच झंझट होता था। वहीं आरोपी शादी के बाद गर्भ नहीं ठहरने को लेकर आए भी विवाद करता था। आपसी व घरेलू कलह के चलते आरोपी ने उसे रास्ते से हटा दिया। घटना के दिन भी दोनों के बीच इसी बातों को लेकर झगड़ा हो रहा था। घर में कोई नहीं थी। इसका फायदा उठाते हुए आरोपी ने अपनी पत्नी का गला दबाकर हत्या कर दिया। इसके बाद वह अपराध को छुपाने के लिए फांसी के फंदे में लटका दिया और घर वालों को फांसी लगाकर आत्महत्या करना बताया, क्यों कि सभी जानते थे कि इन दोनों के बीच संबंध ठीक नहीं थे। परिजनों ने भी इसे आत्महत्या मान लिया था। बता दें कि मृतका के दाहिने हाथ के कलाई में कट का निशान था, जो वारदात के समय अपने आप को बचाने के दौरान आया है।

जानिए पीएम रिपोर्ट में चिकित्सक ने ये लिखा
पीएम रिपोर्ट में चिकित्सक ने नवविवाहिता की मौत गला दबाने व श्वास गति रुकने से मृत्यु होना लेख किया। उसके बाद जांच करते हुए मोहित बंजारा, कुमारी एकता नायक, मोन्टू दास, किशन सोनवानी एवं मृतिका के पति राधेश्याम नायक से पूछताछ किया गया तो पता चला कि मृतिका व आरोपी राधेश्याम नायक का आपसी, घरेलू व परिवारिक विवाद चल रहा था। इससे मृतिका परेशान थी। इस बात की जानकारी होते ही आरोपी पति हिरासत में लिया गया।

मृतका के जेठ ने थाने में दी थी सूचना
सुशीला नायक की फांसी लगाकर मौत होने की सूचना उसके बड़े ससुर का लड़का मोहित बंजार सरपंच के साथ 13 जुलाई शाम पांच बजे थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया था। सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम करने के बाद शव का दूसरे दिन यानी 14 जुलाई को नायाब तहसीलदार बसना की उपस्थिति में पीएम कराया गया था। इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया था।


Share

Leave a Reply