छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

BIG BREAKING : राजधानी के डीडी नगर में हुए अंधे क़त्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई, जाने कौन निकला कातिल

BIG BREAKING : राजधानी के डीडी नगर में हुए अंधे क़त्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई, जाने कौन निकला कातिल
Share

रायपुरबीएसयूपी कालोनी सरोना थाना डी डी नगर में हुए अंधे कत्ल का पुलिस द्वारा मात्र दो दिन में खुलासा, मृतक की पत्नी ने ही साथी के साथ मिलकर दिया था घटना को अंजाम जिसे गिरफ्तार किया गया।

पढ़ें : BIG BREAKING : शहर के स्पा सेंटर में चल रहे सेक्स रैकेट का हुआ भंडाफोड़, पढ़ें पूरी खबर 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय रायपुर के निर्देशानुसार एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक पुरानी बस्ती के पर्यवेक्षण में थाना डी डी नगर रायपुर पुलिस एवं सायबर की टीम ने 2 दिन में अंधे कत्ल का खुलासा किया। दिनांक 10.12.2020 के सूचक सुश्री हर्षिता शुक्ला जो कि मृतक की भतीजी है से सूचना मिली कि उसकी चाची कंचन शुक्ला के पास फोन आया था कि आपके पति विनयशंकर शुक्ला सरोना स्थित बीएसयूपी कालोनी, सालासर ग्रीन के पीछे ब्लाक नंबर 5, मकान नंबर 3 में घर का दरवाजा बाहर से ताला लगा हुआ है और अंदर चित अवस्था में वह पड़ा हुआ है और मुंह नाक से खून निकल रहा है।

पढ़ें : छत्तीसगढ़ सरकार ने वर्मी कम्पोस्ट की न्यूनतम विक्रय दर 8 रुपए प्रति किलोग्राम से बढ़ाकर की अब इतनी...

आवाज देने पर कोई जवाब नहीं मिल रहा है। जिसकी पुष्टि करने हेतु वह अपने दोस्त के साथ मौक पर पहुंचकर खिड़की से झांक कर देखने पर अंदर चित अवस्था में कोई लेटा हुआ दिखा और आसपास खून निकला हुआ है जिससे घर का दरवाजा तोड़कर देखे तो सूचना सही निकली जिससे डायल 112 पर काल करके सूचित किया। डायल 112 के आरक्षक द्वारा जानकारी दिए जाने पर थाना प्रभारी सुश्री योगिता खापर्डे हमराह स्टाफ के मौके पर पहुंचकर शव निरीक्षण कर शव पंचनामा तैयार किया गया। मृतक के बाएं आंख के किनारे व गाल के उपरी हिस्से पर चोट का निशान मिला। मृतक के सिर के पीछे चोट का निशान व गर्दन पर चोट का निशान मिलने पर मौके पर मर्ग क्रमांक 0/20 कायम कर मृत्यु का कारण जानने हेतु शव को पोस्ट मार्टम हेतु मेकाहारा रवाना किया गया।


किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा हत्या करने की आशंका पर थाना डी डी नगर में अज्ञात के विरूद्ध अपराध क्रमांक 491/20 धारा 302 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया। मृतक की पत्नि कंचन शुक्ला निवासी आजाद नगर बजरंग नगर रीवां दिनांक 11.12.20 को अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रायपुर आई। इसी दौरान थाना डी डी नगर एवं सायबर की टीम आरोपी पता तलाश हेतु जुट गई थी। आसपास पडा़ेसियों से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि दिनांक 08.12.2020 के शाम को एक महिला और एक लड़का मृतक से मिलने उसके घर आए थे और उन्होनें ने पड़ोसी के घर का बाथरूम भी इस्तेमाल किया था। मृतक के कार्यस्थल जी.के. फोर्ड सरोना में भी साथ काम करने वाले लोगों से पूछताछ करने पर उनके द्वारा भी बताय कि दिनांक 08.12.2020 के शाम 5ः30 बजे के आस पास एक औरत मृतक विनय शंकर से मिलने आई थी दोनों में कुछ देर बात हुई फिर मृतक अपने सहकर्मियों को मेहमान आए हैं घर पे छोड़कर आता हूॅ कहकर औरत को घर लेकर चला गया। मृतक की भतीजी हर्षिता शुक्ला से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताय गया मृतक एवं उसकी पत्नी कंचन के संबंध अच्छे नहीं थे और दोनों काफी समय से अलग अलग रह रहे थे।

पढ़ें : BIG BREAKING : 'द डर्टी पिक्चर' की इस अभिनेत्री की खुन से लथपथ मिली लाश, पुलिस जाँच में जुटी

दिनांक 10.12.2020 के मृतक की पत्नी जो मेरी चाची है ने मुझे फोन करके बताया कि चाचा के फोन नंबर से मुझे  और मेरे भाई रोहित को काल आया था कि उसके पति के घर पर दो दिन से दरवाजे के बाहर ताला लगा हुआ है। और उसका पति अपने कमरे में मृत अवस्था में पडा हुआ है। जिसकी पुष्टि करने मैं आई तो घटना वास्तविक निकली। सायबर सेल के द्वारा मृतक , उसकी पत्नी, उसकी भतीजी एवं अन्य संदेहियों का तत्काल काॅल डिटेल लिया गया। विश्लेषण के दौरान ज्ञात हुआ कि मृतक की पत्नि दिनांक 08.12.2020 के रायपुर आई थी परंतु उसके द्वारा रायपुर आने की बात अपने परिवारवालों से छुपाया गया था। मृतक की पत्नि कंचन पुलिस द्वारा पूछताछ के समय भी उसने रायपुर आने से इंकार करती रही।

पत्नी ने ऐसे स्वीकार अपना गुनाह

मृतक की पत्नी कंचन से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा अपराध स्वीकार करते विवरण बताया कि दिनांक 08.12.2020 के शाम को मैं अपने पति को बिना बताए रीवां से रायपुर मिलने आई थी। साथ में आने साथ काम कराने वाले हरिओम कुशवाहा को भी लेकर आई थी। मैं पहले अपने पति जहां काम करते हैं वहां जाकर उनसे मिली जहां से हम तीनों मेरे पति के मकान में आ गए। उनके कमरे में बातचीत के दौरान उन्होनें मेरे गले में सोने की चैन और लाॅकेट देखकर लाॅकेट को मुझसे छीनने लगा। और मेरा गला पकड़ लिया। मेरे साथ आए हरिओम ने मुझे बचाने के लिए मेरे पति का गला पकड़ लिया और मैंने अपने पति को जोर से धक्का दिया जिससे उसके चेहरा खटिया के खुरा से टकरा गया और उसके बाएं आंच और गाल में चोट आ गई ।

 

वे उठकर फिर से खड़ा होकर मेरा गला पकड़ने लगा तभी मैंने और हरिओम ने मिलकर उसे झकझोरते हुए उसक सिर दीवार पर मारा जिससे वह बेहोश होकर गिर गया। हमने हिला डुलाकर देखा वह मर चुका था। मैंने अपने पति का मोबाइल अपने साथ रख लिया और फिर मैं और हरिओम अपने पति के घर में बाहर से ताला लगाकर चले गए। जहां से बिलासपुर होते हुए रीवां वापस लौट गए। रीवां से दिनांक 10.12.2020 सबको भ्रमित करने व अपने आप को बचाने के लिए हरिओम के किराए के मकान से मेरे कहने पर हरिओम ने मेरे पति के मोबाइल से मेरे भाई रोहित को फोन करके बताया कि मृतक का मोबाइल उसके कमरे के बाहर पड़ा हुआ था और कमरे के बाहर ताला लगा हुआ है। इस प्रकार पुलिस द्वारा तथ्यों की बारीकी से विश्लेषण करते हुए आरोपी को घटना दिनांक के दो दिन के भीतर ही दिनांक 12.12.2020 को गिरफ्तार कर लिया गया। दूसरे आरोपी की पता तलाश हेतु एक टीम रीवां रवाना कर दिया गया है। 



Share

Leave a Reply