छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

आज शाम 6 बजे से रायपुर हो जाएगा टोटल लॉकडाउन, 10 दिन तक शहर रहेगा बंद

आज शाम 6 बजे से रायपुर हो जाएगा टोटल लॉकडाउन, 10 दिन तक शहर रहेगा बंद
Share

रायपुर। कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 10 हजार 650 पहुंच चुका है। कलेक्टर द्वारा घोषत तिथि के अनुसार आज शाम 6 बजे से 10 दिवसीय लॉकडाउन लगेगा। लॉक डाउन 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे टूटेगा। उक्त घोषणा के चलते कल और आज शहर में पूरा शहर खरीददारी के लिए शहर के प्रमुख बाजारों यथा शास्त्री बाजार गोल बाजार, सदर बाजार, तेलीबांधा, आमापारा, पुरानी बस्ती, गुढिय़ारी सहित आवाजाही के लिए सड़क पर अनेकों बार जाम की स्थिति देखी जा रही है। वहीं शहर के बाहरी पाश इलाकों में स्थित बाजारों में तीन से चार गुना अधिक मूल्य पर वहां के व्यापारी आवश्यक वस्तु बेच रहे हैं। 


ज्ञातव्य है कि तेरह अप्रेल से नवरात्रि एवं रमजान के रोजे भी शुरू हो रहे हैं। उक्त स्थिति के चलते श्रद्धालुओं को अधिक दाम चुका कर फलाहारी वस्तुओं को भी खरीदना पड़ रहा है। जबकि फल आदि के मूल्यों में वृद्धि देखी जा रही है। वहीं सप्तमी अष्टमी तिथि एवं रामनवमी की तैयारियां कोरोना संक्रमण के कारण फीकी हो गई है। नवरात्रि के दौरान मंदिरों के द्वार बंद रहेंगे। जिला प्रशासन के आदेशानुसार केवल मंदिर के पुजारी ही सुबह-शाम नवरात्रि के दौरान विधिवत पूजा करेंगे। इधर मुस्लिम समाज के लोगों ने भी लॉकडाउन को लेकर रमजान के रोजों में फर्क पडऩे की बात कही है। सबसे ज्यादा खराब स्थिति निर्धन वर्ग की है। जिनके पास एक मुश्त 10 दिन का समान खरीदने की सामथ्र्य नहीं है। ऐसे लोगों में रोज खाने कमाने वालों की संख्या अधिक है। अभी तक शहर की कोई भी समाज सेवी संस्था ने 10 दिनों तक भूखों को भोजन कराने के मामले को लेकर किसी प्रकार की घोषणा नहीं की है। 


Share

Leave a Reply