छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

राज्य में इस वर्ष भी नहीं होगा स्थानांतरण, नई भर्तियां पर भी रोक

राज्य में इस वर्ष भी नहीं होगा स्थानांतरण, नई भर्तियां पर भी रोक
Share

रायपुर। कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन के कारण राजस्व संग्रहण में आई कमी को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने नए पदों पर तबादले, नए पदों पर भर्तियां, महंगे होटलों में बैठक विदेश यात्राएं और नई गाड़ियों की खरीदी पर रोक जारी रखने का फैसला किया है। विभागीय अधिकारियों की माने लाॅकलाउन के कारण राजस्व संग्रहण में 12 से 15 फीसदी की कमी आई है।


कोरोना संक्रमण काल को देखते हुए सामान्य प्रशासन विभाग से जारी स्थानांतरण नीति के अनुसार स्थानांतरण पर प्रतिबंध है। स्थानतरण केवल समन्वय में अनुमोदन के बाद ही किया जाएगा। स्थानांतरण पर अतिरिक्त व्यय भार को ध्यान में रखते हुए विभागों से यह अपेक्षा की गई है कि समन्वय में भी न्यूनतम स्थानांतरण किया जाए। अति आवश्यक होने पर स्वयं के व्यय पर स्थानांतरण को प्राथमिकता दी जाए।
इसके साथ ही विभागों के स्थापना व्यय में वृद्धि को नियंत्रित रखने की दृष्टि से सभी शासकीय विभागों, सर्वजनिक उपक्रमों, निकायों में नवीन पद सृजन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई गई है। विशेष परिस्थितियों में विभाग की सहमति से ही नवीन पद सृजित किए जा सकेंगे।

मुख्यमंत्री के अनुमोदन पर ही हो सकेंगे ट्रांसफर:-
जीएडी से पूर्व में जारी नीति के अनुसार स्थानांतरण पर प्रतिबंध रहेगा। स्थानांतरण केवल समन्वय में मुख्यमंत्री के अनुमोदन के बाद ही किया जाएगा। तबादले पर अतिरिक्त व्यय भार को ध्यान में रखते हुए विभागों से यह अपेक्षा की गई है। समन्वय में भी न्यूनतम स्थानांतरण किया जाएंगे। विभागों से कहा गया है कि लोगों के फायदे के अलावा अन्य कार्यों के लिए शासन के खर्च पर विदेश यात्राओं पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। शासकीय अधिकारियों के बिजनेस क्लास से हवाई यात्रा और प्रथम श्रेणी में रेल यात्रा पर प्रतिबंध रहेगा।
 


Share

Leave a Reply