छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

कोविड नियमों की अनदेखी पर ट्यूशन सेंटर पर एक हजार का जुर्माना

कोविड नियमों की अनदेखी पर ट्यूशन सेंटर पर एक हजार का जुर्माना
Share

रिसाली । इस्पात नगर प्रगति नगर और तालपुरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमितों की बढती संख्या को देखते हुए निगम प्रशासन एहतियात अभियान चला रही है। लगातार तीसरे दिन कृष्णा टाकिज रोड में एडीएम व रिसाली निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे के नेतृत्व में नेवई पुलिस ने बिना मास्क वालों से कुल 7300 अर्थदण्ड वसूला। इस दौरान निगम टीम ने कोचिंग सेंटर में दबिस देकर संचालक पर 1000 रूपए जुर्माना लगाया।
कोचिंग सेंटर के ग्राउन्ड फ्लोर पर 2 बच्चे को ट्यूशन पढते और मास्क का उपयोग नहीं करने पर निगम के अधिकारी समझाईश देने पहुंचे थे। वहा सीसी टीवी कैमरे में 30 से भी अधिक बच्चों ने बिना मास्क के पढाई करते देख सभी हतप्रद रह गए। नोडल अधिकारी रमाकांत साहू ने तत्काल कोचिंग सेंटर के सेकेण्ड फ्लोर पंहुचे और निरीक्षण के बाद कार्रवाई के निर्देश देते जुर्माना वसूलने कहा। इस दौरान कोचिंग संचाालक को हिदायत दी गई कि वे बच्चों को निश्चित दूरी पर बिठाकर ट्यूशन दे। गुरूवार को चले अभियान में नेवई टीआई भावेश सावए उप अभियंता गोपाल सिन्हाए स्वास्थ्य विभाग के सतीश देवांगन पंकज भगतए आदि शामिल थे।
तीन सवारी पर भी कार्रवाई
कृष्णा टाकिज रोड पर चले अभियान में नेवई पुलिस ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत भी कार्रवाई की। पुलिस ने ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की जो मास्क का उपयोग नहीं कर रहे थे। साथ ही बाइक पर तीन सवारी होने पर जुर्माना वसूला गया।
एडीएम ने दी चेतावनी
जांच के दौरान ऐसे कई दुकान मिले जहां दुकानदार व ग्राहक मास्क तो लगाए थे, लेकिन फिजिकल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा था। ऐसे दुकानदारों को एडीएम ने न केवल फटकार लगाया बल्कि दोबारा गलती करने पर दुकान को सील करने की समझाईश दी।
नशे की हालत में कराई उठक बैठक
अभियान की शुरूआत आजाद मार्केट से शुरू किया गया। इस दौरान शराब दुकान के सामने कुछ लोग नशे की हालत में व बिना मास्क लगाए मिले। ऐसे लोगों को पुलिस ने पहले जमकर फटकार लगाया और उठक.बैठक कराया।
व्यापारी संघ अध्यक्ष से जुर्माना
राजस्व निरीक्षक अनिल मेश्राम की टीम ने शुक्रवार को आजाद मार्केट में अभियान चलाया। इस दौरान आजाद मार्केट व्यापारी संघ के अध्यक्ष ने मास्क का उपयोग नही करने पर जुर्माना वसूल किया गया। टीम में शामिल अनिल मेश्रामए पंकज भगत व अविनाश खुटेल ने ऐसे दुकान तक पहुंचे जहां भीरू अधिक थी। निगम की टीम ने 2 घंटे के अंतराल में 4500 अर्थदण्ड वसूला।
 



Share

Leave a Reply