छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

वायरल फोटो : गोबर खाने की खबर पर बना कार्टून सोशल मीडिया में जमकर हो रहा वायरल, जानें हकीकत

वायरल फोटो : गोबर खाने की खबर पर बना कार्टून सोशल मीडिया में जमकर हो रहा वायरल, जानें हकीकत
Share

रायगढ़ तीखें कार्टूनों के लिये चर्चा में रहने वाले आलोक सिंह का एक कार्टून इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होने पिछले दिनों छपी एक खबर को आधार बनाया है। एक ग्राहक द्वारा आनलाइन सूखे गोबर को मंगवाकर खाने पर रिव्यू करते हुये उसे थोडा़ और लजीज बनाने की सलाह दी गयी है। इसमें दो गाय को आपस में कमेंट्स करते दिखाया गया है।

पढ़ें : बड़ी खबर : राजधानी रायपुर के इस क्षेत्र में सरफिरे युवक ने 4 गाड़ियों को किया आग के हवाले

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल सरकार द्वारा गोबर की खरीदी की जा रही है। जिसको लेकर पिछले दिनों ही भाजपा के प्रदेशिक नेताओ ने घोटाले का आरोप लगाया था। वहीं अब ऐसे समय में आलोक सिंह के काग्रेंस के राष्ट्रीय नेतृत्व पर व्यंग्य करने वाले इस कार्टून ने जले पर नमक छिड़कने का काम कर दिया है। जिसको लेकर काग्रेंस द्वारा कभी भी तीखी प्रतिक्रिया हो सकती है। इसके पहले भी आलोक सिंह के कई कार्टूनों को भाजपा के बैनर पोस्टरों व फ्लैक्सों में स्थान मिल चुका है।

पढ़ें : बड़ी खबर : राजधानी रायपुर में फिर हुई चाकूबाजी, टिकरापारा क्षेत्र में दो युवकों पर हुआ प्राणघातक हमला

कार्टूनों के जरिए व्यंग्य की यह कला अदभुत है, जो इंसान के दिल व दिमाग दोनों पर सीधे असर करती है। देश के ख्यातिलब्ध कार्टूनिस्ट प्राण, काक, आरके लक्ष्मण जैसे कार्टूनिस्टों के निधन के बाद अभिव्यक्ति का यह माध्यम विलुप्ता के कगार पर है। एक समय था जब राष्ट्रीय अखबारों के फ्रंट पेज पर फस्ट कालम में व्यंग्य की यह विद्या को विशेष स्थान दिया जाता था। आलोक सिंह का कार्टूनिस्ट के रुप में क्विकसेंस व प्रस्तुति का अंदाज भी काफी अच्छा, मारक व चुटीला होता है। जिसे परखने व संवारने के साथ अवसर की जरुरत है।



Share

Leave a Reply