छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

वेदांता बालको के 'व्ही-रीच प्रोग्राम' के अंतर्गत युवा नेतृत्वकर्ताओं को मिली नई पहचान

वेदांता बालको के 'व्ही-रीच प्रोग्राम' के अंतर्गत युवा नेतृत्वकर्ताओं को मिली नई पहचान
Share

कोरबा | वेदांता समूह ने अपने युवा कर्मचारियों के प्रबंधन कौशल को तराशने तथा उन्हें भविष्य के नेतृत्वकर्ताओं के तौर पर विकसित करने के उद्देश्य से 'व्ही-रीच प्रोग्राम' संचालित किया है। वेदांता समूह के वाइस चेयरमैन नवीन अग्रवाल के मार्गदर्शन में क्रियान्वित कार्यक्रम प्रतिभाओं के प्रोत्साहन और उनके उत्तरोत्तर प्रगति की दिशा में अत्यंत महत्वपूर्ण है। 

पढ़ें : रायपुर: महिला से मारपीट करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर गुढिय़ारी थाने का घेराव

वेदांता एल्यूमिनियम व्यवसाय के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल शर्मा ने अपने बालको प्रवास के दौरान 'व्ही-रीच प्रोग्राम' के अंतर्गत चयनित बालको के युवा कर्मचारियों से मुलाकात कर उनकी हौसला अफजाई की। उन्होंने औद्योगिक स्वास्थ्य, सुरक्षा एवं पर्यावरण, व्यावसायिक उत्कृष्टता, गुणवत्ता, नवाचार आदि के मानदंडों का अनुसरण करते हुए नेतृत्व के महत्व से युवाओं को परिचित कराया। कार्यक्रम में बालको के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक अभिजीत पति सहित बालको के अनेक अधिकारी मौजूद थे। 
 
 
व्ही-रीच प्रोग्राम' वेदांता समूह का फ्लैगशिप लीडरशिप कार्यक्रम है। इसके अंतर्गत 5000 से अधिक ऐसे कर्मचारियों में से प्रतिभाशाली युवाओं की पहचान की जा रही है जिन्होंने स्नातकों के तौर पर समूह की विभिन्न कंपनियों में अपने कैरियर की शुरूआत की और अपने कार्यकाल के दौरान अनेक क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए व्यवसाय को मजबूती देने में अपनी भागीदारी कर रहे हैं।
 
 
मानव संसाधन प्रबंधन के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य शैली के तौर पर 'व्ही-रीच प्रोग्राम' को व्यवसाय के भागीदारों, विभिन्न उद्योगों और स्टेकहोल्डरों की खूब सराहना मिल रही है। 
राहुल शर्मा ने कहा कि वेदांता समूह ऐसी कार्य संस्कृति में विश्वास करता है जहां भविष्य के नेतृत्वकर्ता संगठन के भीतर ही विकसित होते हैं। प्रतिभाशाली युवाओं को भविष्य के नेतृत्वकर्ताओं के तौर विकसित करने की दिशा में 'व्ही-रीच प्रोग्राम' उत्कृष्ट कार्यक्रम है। वेदांता अपने कर्मचारियों को आगे बढऩे के हरसंभव अवसर उपलब्ध कराता है।
 
 
बालको के चयनित युवा कर्मचारियों को भविष्य के नेतृत्वकर्ताओं के तौर पर विकसित होने में मदद दी जा रही है। उन्होंने विश्वास जताया कि प्रचालन तथा व्यवसाय की उत्कृष्टता के विश्वस्तरीय मानदंडों का पालन करते हुए युवा नेतृत्वकर्ता अपनी प्रतिभा, कौशल और जज्बे से वेदांता समूह को नए ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। 
 
 
अभिजीत पति ने चयनित प्रतिभाओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि वेदांता समूह बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले युवा नेतृत्वकर्ताओं के निरंतर सशक्तिकरण में विश्वास करता है। 'व्ही-रीच प्रोग्राम' के अंतर्गत चयनित युवाओं को भविष्य में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों के साथ नेतृत्व के अवसर मिलेंगे। पति ने युवा कर्मचारियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि वे प्रचालन के उच्चस्तरीय मानदंडों के प्रति अपनी निष्ठा और निरंतर आगे बढऩे के जज्बे को बनाए रखें। वेदांता प्रबंधन उन्हें हर स्तर पर मार्गदर्शन उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है। 
 


Share

Leave a Reply