छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

BIG BREAKING : किसान ट्रैक्टर परेड में शामिल उपद्रवियों ने एतिहासिक धरोहर लाल किले में की जमकर तोड़फोड़, देखें फोटो और विडियो

BIG BREAKING : किसान ट्रैक्टर परेड में शामिल उपद्रवियों ने एतिहासिक धरोहर लाल किले में की जमकर तोड़फोड़, देखें फोटो और विडियो
Share

नई दिल्ली | देश की राजधानी दिल्ली में स्थित लाल किले में उपद्रवियों द्वारा किये गए तोड़ फोड़ की तस्वीरें सामने आई है |  जिस लाल किले पर पूरे भारतवासियों को गर्व है, जिस लाल किले की प्राचीर से देश के प्रधानमंत्री हर साल तिरंगा फहराते हैं, उस ऐतिहासिक इमारत की ऐसी दुर्दशा होगी, किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था। गणतंत्र दिवस के अवसर पर किसान ट्रैक्टर परेड में शामिल उपद्रवियों ने ऐसा उत्पात मचाया, जिसकी तस्वीरें हर भारतीय को झकझोंर रही है। गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल किले पर प्रदर्शकारियों ने न सिर्फ निशान साहिब फहराया, बल्कि जमकर तोड़फोड़ भी की। लाल किले की दीवारों से लेकर गाड़ियों और कुर्सियों तक को तोड़ दिया है और काफी नुकसान पहुंचाया है। 

जानकारी मिली है कि सिंघु और टिकरी बॉर्डर से आये प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार दोपहर में लाल किले पर जमकर हंगामा किया। इतना ही नहीं, उन्होंने टिकट काउंटर को तोड़ा, एंट्री गेट पर तोड़फोड़ की और वहां पर लगीं मेटल डिटेक्टर मशीनों को भी नुकसान पहुंचाया। 

हजारों की संख्या में पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने लाल किले को कुछ समय के लिए अपने कब्जे में ले लिया था। प्रदर्शनकारियों की भीड़ प्राचीर पर चढ़ गई और निशान साहिब का झंडा फहराया। इसके बाद सामने जो दिखा वो तोड़ते चले गए। बताया जा रहा है कि कुछ गुंबदों को भी नुकसान पहुंचा है। 

परखच्चे उड़े गाड़ियों की भयावह तस्वीर लाल किले पर प्रदर्शनकारियों के तांडव की गवाही दे रही हैं। टूटे टिकट काउंटर, बिखरे कांच और कागज के टुकड़े चीख-चीख कर कह रहे हैं कि उपद्रवियों ने कैसे राष्ट्रीय धरोहर से खिलवाड़ किया है। बता दें कि काफी देर तक उत्पात मचाने के बाद पुलिस आखिरकार प्रदर्शनकारियों को हटाने में वहां से कामयाब रही। 

बता दें कि लाल किले पर हुए कल के तांडव को देखते हुए केंद्रीय टूरिजम् मंत्री प्रहलाद पटेल आज वहां स्थिति का जायजा लेने पहुंचे हैं। आज लाल किले पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और अधिक जवानों को तैनात कर दिया गया है।


Share

Leave a Reply