छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

चाणक्य नीति- पत्नी में यह 4 गुण होने है जरूरी, नहीं तो शादीशुदा लाइफ रह जाएगी अधूरी

चाणक्य नीति- पत्नी में यह 4 गुण होने है जरूरी, नहीं तो शादीशुदा लाइफ रह जाएगी अधूरी
Share

 हर लड़के का सपना होता है कि उसकी जीवनसाथी बिलकुल परफेक्ट हो और उसमे अनेक खूबियां हो। वह उसके अनुसार चले। लेकिन हर महिला बिलकुल परफेक्ट नहीं होती। उसकी कुछ खूबियां ही उसे कबीले तारीफ बना देती हैं। आइये आपको बताते हैं महिलाओं में कौन से गुणों का होना है जरूरी। 

परिवार को एक साथ रखना 
जब भी किसी लड़के की शादी होती है तो उसके मन में यह डर होता है कि उसकी पत्नी उसके परिजनों के साथ कैसे एडजस्ट करेगी। महिला को लड़के के परिवार को प्यार से एक साथ रखना चाहिए। कभी भी किसी के प्रति कोई द्वेष अपने मन में नहीं रखना चाहिए।  

सबके बारे में सोचना 
शादी के बाद लड़की को केवल अपने बारे में न सोच कर सभी के बारे में सोचना चाहिए। मैं की भावना को बिलकुल अपने मन  में  कोई जगह न दें। क्योकि जब आप एक परिवार के साथ होंगी तो आप केवल अपने बारे में न सोचे बल्कि सबके बारे में सोच कर चलें। 

सबके साथ घुल मिल जाना 
एक अच्छी महिला की यह बड़ी पहचान होती है कि वह समय और स्थिति के अनुसार सभी में घुल मिल जाये। और सभी को अपना समझने लगे। अक्सर देखा जाता है कि कई महिलाएं नई जगह पर नए लोगों में घुल मिल नहीं पाती है लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए महिलाओं को सबसे मिलकर  और हंसी ख़ुशी रहना चाहिए। 

पाटर्नर को टाइम देना 
हर लड़का यही सोचता है कि उसकी पार्टनर उसे टाइम दे और उसका ख्याल रखे। महिलाओं को ऐसा करना भी चाहिए। अपने पति के परिवार के साथ अपने पार्टनर की जरूरतों का ध्यान भी अच्छी महिलाओं को रखना पड़ता है। 


ऐसी पत्नियां नहीं पसंद करते पति

कोई भी लड़का इन गुणों वाली महिलाओं को बिलकुल भी पसंद नहीं करते। जो मतलबी हो। जिसके लिए पैसे ही सबकुछ हों। हमेशा शक करने वाली। छोटी-छोटी बातों पर लड़ने वाली। अपनी गलती न मानने वाली। जरूरत से ज्यादा डिमांडिंग। हर बात पर रोकने-टोकने वाली।जो पर्सनल स्पेस न दे। बार-बार छोड़ने या रिश्ता तोड़ने की धमकी देने वाली। जो दोस्तों व परिवार को दूर कर दे।


Share

Leave a Reply