अच्छी खबर : सितंबर से देश में ही होगा स्पूतनिक-वी का उत्पादन...    |    कोरोना अपडेट : 24 घंटे में 41 हजार नए मामले, 541 लोगों की मौत    |    बड़ी खबर : इस BJP सांसद को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जाने क्या है मामला...    |    CG कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज रायपुर में मिले सर्वाधिक मरीज, 203 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, देखें जिलेवार आंकड़े    |    आईसीएमआर अपडेट : आज शाम तक मिले इतने कोरोना पॉजिटिव, देखे जिलेवार आकड़े    |    बड़ी खबर : जेल में बैरक की दीवार ढही, 22 कैदी गंभीर रूप से घायल    |    CG कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज एक्टिव मरीजो की संख्या हुई 2 हजार से कम, 243 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, देखें जिलेवार आंकड़े    |    बड़ी खबर: पान मसाला कंपनी पर आयकर का शिकंजा, 400 करोड़ रुपए के काले कारोबार का हुआ खुलासा    |    आईसीएमआर अपडेट : आज शाम तक मिले इतने कोरोना पॉजिटिव, आकडों में आज रायपुर से मिले सर्वाधिक    |    जज की संदिग्ध मौत पर सुप्रीम कोर्ट ने लिया संज्ञान, सरकार से एक हफ्ते में मांगा जवाब    |

सोने और चांदी की कीमतों में हुआ बदलाव, जाने क्या है आज के भाव

सोने और चांदी की कीमतों में हुआ बदलाव, जाने क्या है आज के भाव
Share

नई दिल्ली: भारतीय सर्राफा बाजार में आज गुरुवार 22 जुलाई 2021 को सोने के भाव में गिरावट देखने को मिली है. इससे गोल्डी 46,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंच गया. वहीं, चांदी की कीमत (Silver Price Today) में आज मामूली तेजी का रुख दिखाई दिया. पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,716 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. वहीं, चांदी 65,480 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी. अंतरराष्ट्री य बाजार में गोल्डे के दाम में आज कमी दर्ज की गई, जबकि चांदी की कीमतों में ज्याीदा बदलाव नहीं हुआ।

 

सोने की नई कीमत
दिल्ली सर्राफा बाजार में बृहस्पितिवार को सोने के भाव में 264 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी दर्ज की गई. राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव आज 46,452 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंचकर बंद हुआ. वहीं, अंतरराष्ट्री य बाजार में सोने की कीमत आज घटकर 1,797 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।


चांदी का नया भाव
चांदी की कीमत में आज सोने के उलट मामूली तेजी दिखाई दी. दिल्लीघ सर्राफा बाजार में बृहस्पऔतिवार को चांदी के दाम महज 4 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 65,484 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए. वहीं, अंतरराष्ट्री य बाजार में चांदी के दाम में आज ज्याीदा बदलाव नहीं हुआ और ये 25.17 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।


गोल्ड की कीमत में क्यों आई कमी
एचडीएफसी सिक्योीरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्टप (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि डॉलर में मजबूती और अमेरिकी बॉन्डि के यील्डe में बढ़ोतरी के कारण गोल्डह की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, अंतरराष्ट्री य बाजार में सोने के दाम में आई गिरावट का असर भारत में भी दिखाई दिया है।


Share

Leave a Reply