छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

84 दिन वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता प्लान: रिचार्ज करते ही मिलेंगे ₹200 तक कैशबैक

84 दिन वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता प्लान: रिचार्ज करते ही मिलेंगे ₹200 तक कैशबैक
Share

यदि आप 84 दिन की वैलिडिटी के साथ 4G प्रीपेड प्लान की तलाश कर रहे हैं, तो आपके पास जियो, वोडाफोन आइडिया (Vi), एयरटेल और बीएसएनएल के ढेर सारे ऑप्शन मौजूद हैं। हालांकि, ये सभी प्लान अलग-अलग कीमत और बेनिफिट्स के साथ आते हैं। लेकिन इन सबके बीच, आज हम आपको एक ऐसे प्लान के बारे में बता रहे हैं, जो सबसे किफायती है और ये प्लान आपके लिए एक बेस्ट डील्स साबित हो सकता है। अब आप सोच रहें होंगे मैं किस प्लान की बात कर रहा हूं? जानने के लिए आगे पढ़िए...

84 दिन वैलिडिटी वाला प्रीपेड प्लान, जो यूजर को बेस्ट डील प्रदान करता है:

मैं जिस प्लान की बात कर रहा हूं वह जियो का है। Jio के इस प्लान के साथ, उपयोगकर्ताओं को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ डेली 1.5GB डेटा और डेली 100 एसएमएस मिलते हैं। इसके अलावा, यूजर को जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। आप 20% JioMart महा कैशबैक ऑफर का भी लाभ ले सकते हैं।

अभी भी समझ नहीं आया कि मैं किस प्लान की बात कर रहा हूं? दरअसल इस प्लान की कीमत 666 रुपये है। अगर आपके पास पहले से JioMart कैशबैक है और आप जियो के ऑफिशियल ऐप से रिचार्ज कर रहे हैं, तो आप प्लान पर और भी बेहतर डील पा सकते हैं।

हालांकि, यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तब भी आपको इस रिचार्ज पर 200 रुपये तक का 20% कैशबैक मिलेगा, जिसका उपयोग आप अगले रिचार्ज के लिए या किसी भी रिलायंस रिटेल स्टोर में कर सकते हैं। प्रीपेड यूजर्स के लिए अभी भारत में यह सबसे अच्छी 84 दिनों की डील है। Airtel और Vodafone Idea (Vi) 719 रुपये में एक ही प्लान पेश करते हैं। इनकी तुलना में जियो का प्लान काफी किफायती है।

हां, जियो के पास उपयोगकर्ताओं के लिए 395 रुपये का प्लान विकल्प भी है, लेकिन यह अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए 'बेस्ट' प्लान के रूप में योग्य नहीं है। लेकिन अगर आप 84 दिनों का प्लान चाहते हैं और 6GB डेटा के साथ समय बीता सकते हैं, तो आप 395 रुपये के प्लान के साथ जा सकते हैं। इस प्लान के साथ यूजर्स को जियो ऐप्स और कैशबैक के साथ 1000 एसएमएस और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

यह नहीं भूलना चाहिए कि बीएसएनएल के पास जियो के प्लान से भी ज्यादा किफायती विकल्प है। लेकिन बीएसएनएल की प्लान्स के साथ समस्या यह है कि वे 4G नेटवर्क द्वारा समर्थित नहीं होंगे; इसलिए, मैंने यहां केवल प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों पर विचार किया है। लेकिन बहुत जल्द, अगर बीएसएनएल 4G लॉन्च करता है, तो देश में दूरसंचार कंपनियों के बीच बाजार की गतिशीलता में बदलाव देखना दिलचस्प होगा।

Source: Hindustan Live


Share

Leave a Reply