छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Chetan Sharma Resigned: स्टिंग ऑपरेशन बाद चेतन शर्मा ने चीफ सेलेक्टर पद से दिया इस्तीफा

Chetan Sharma Resigned: स्टिंग ऑपरेशन बाद चेतन शर्मा ने चीफ सेलेक्टर पद से दिया इस्तीफा
Share

 मुंबई : Chetan Sharma Resigned : BCCI के चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने पद से इस्तीफा दे दिया है। चेतन ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह को इस्तीफा सौंपा। यह उनका चीफ सेलेक्टर के तौर पर दूसरा कार्यकाल था। वे हाल ही में एक न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन की वजह से विवादों में घिरे थे। चेतन ने स्टिंग में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों का जिक्र किया था। उन्होंने कई विवादित बातें भी कही थीं। इसके बाद से उनके पद पर संकट बना हुआ था।

चेतन शर्मा (Chetan Sharma) का हाल ही में एक न्यूज चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन किया था। इसमें चेतन ने टीम इंडिया एक पूर्व कप्तान की फिटनेस को लेकर बड़ा राज खोला था। उन्होंने बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष से जुड़ा खुलासा किया था। चेतन ने हार्दिक पांड्या को लेकर कहा था कि वे कप्तानी के लिए कई बार उनके घर मिलने आ चुके हैं। चेतन के स्टिंग के बाद बीसीसीआई उन पर एक्शन लेना चाह रही थी। रिपोर्ट के मुताबिक यही वजह रही कि उन्हें इस्तीफा देना पड़ा।

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी चेतन का बतौर चीफ सेलेक्टर यह दूसरा कार्यकाल था। इससे पहले वे टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से पद से हटाए गए थे। लेकिन उन्हें हाल ही में दोबारा चीफ सेलेक्टर बनाया गया था।

स्टिंग ऑपरेशन में क्या-क्या कहा?

इससे पहले मंगलवार को सामने आए चेतन शर्मा के स्टिंग ऑपरेशन ने बवाल मचा दिया था। इसमें वह ऐसी-ऐसी बातें कहे गए जिसके कारण अब उनको अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी है। चेतन शर्मा के स्टिंग ऑपरेशन में उन्होंने विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों पर भी बड़े आरोप लगा दिए थे। इसमें शर्मा ने यह भी आरोप लगाया था कि खिलाड़ी 80 से 85 प्रतिशत फिट होने के बावजूद टीम में बने रहने के लिए इंजेक्शन लेते हैं। वह यहां तक यह भी कहे गए थे कि सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुमराह की वापसी को लेकर उनके और टीम मैनेजमेंट के बीच विवाद हो गया था। उन्होंने बताया कि बुमराह उस वक्त खेलने के लिए फिट नहीं थे, लेकिन वो फिर भी खेले।

चेतन शर्मा ने पूर्व BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर भी कई बातें बताईं थीं। उन्होंने कहा था कि, पूर्व कप्तान विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच ईगो यानी कि अहंकार की लड़ाई थी। पीटीआई ने इस बारे में जब चेतन शर्मा से संपर्क किया तो वो बातचीत के लिए उपलब्ध नहीं थे। उन्होंने साथ ही यह भी स्पष्ट किया था विराट ने साउथ अफ्रीका दौरे से पहले अपनी टी20 कप्तानी छोड़ने पर जो बयान दिया था वो भी गलत था। जबकि बीसीसीआई की तरफ से उनसे टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद फैसले पर सोचने के लिए कहा गया था।


Share

Leave a Reply