छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मुख्यमंत्री भूपेश पर लगाया किसानों से ठगी का बड़ा आरोप,कहा सोनिया गांधी से मार्गदर्शन लें CM-भाजपा सांसद

मुख्यमंत्री भूपेश पर लगाया किसानों से ठगी का बड़ा आरोप,कहा सोनिया गांधी से मार्गदर्शन लें CM-भाजपा सांसद
Share

राजनांदगांव| सांसद संतोष पांडेय ने छत्तीसगढ़ सरकार और सरकार के मुखिया भूपेश बघेल पर किसानों  से ठगी करने का बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने किसानों का एक-एक दाना धान खरीदने का संकल्प लिया था, लेकिन अब केंद्र पर आरोप मढ़कर जिम्मेदारी से बचा जा रहा है।

 
सोनिया गांधी से ले मार्गदर्शन-
 सांसद पांडेय ने बयान जारी कर कहा कि धान खरीदी की तिथि आगे बढ़ाकर किसानों को परेशान करने का काम किया गया है। सांसद ने कहा कि कांग्रेस ने धान खरीदी की घोषणा केंद्र या फिर मोदी से अनुमति लेकर नहीं की थी। ऐसे मेें सांसदों को आमंत्रित करने का औचित्य समझ से परे है। उन्होंने कहा कि सीएम बघेल को इस संबंध में सोनिया गांधी और पीएल पुनिया से मार्गदर्शन लेना चाहिए।
 
आज से शुरू हो गया प्रदर्शन-
 धान खरीदी के मसले पर केंद्र सरकार के रूख के विरोध में कांग्रेस ने ब्लॉक से लेकर प्रदेश स्तर और फिर दिल्ली जाने तक का कार्यक्रम घोषित किया है। ब्लाकों और फिर जिले में प्रदर्शन के साथ ही प्रधानमंत्री के नाम किसानों से खत लिखवाए जाएंगे और इन खतों को सड़क मार्ग से दिल्ली ले जाया जाएगा। आज से ब्लाकों में प्रदर्शन शुरू हो गया है। 9 नवंबर को जिला मुख्यालय में प्रदर्शन होगा। जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष नवाज खान सहित जिले के विधायकों छन्नी साहू, भुनेश्वर बघेल और इंद्रशाह मंडावी ने संयुक्त रूप से पत्रकार वार्ता लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी कार्यक्रम की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने धान नहीं लेने का फैसला लिया है। इसके विरोध में प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन किया जाएगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम किसानों से पत्र लिखाया जाएगा।
 
13 नवंबर को राजधानी में प्रदर्शन
 9 नवंबर को जिला मुख्यालय में प्रदर्शन के बाद 13 नवंबर को राजधानी में प्रदेश स्तरीय आंदोलन किया जाएगा। इस आंदोलन के बाद इक_ा हुए पत्रों को सड़क मार्ग से दिल्ली ले जाया जाएगा। जानकारी दी गई कि किसान हस्ताक्षर अभियान सभी ब्लाकों में बूथ स्तर पर किसानों और आम जनता के बीच चलाया जाएगा। सभी पत्र 10 नवंबर तक जिला मुख्यालय और फिर 12 नवंबर तक प्रदेश मुख्यालय पहुंचाए जाएंगे।
 
मंदी लाना चाहती है मोदी सरकार
 कांग्रेस अध्यक्ष नवाज खान ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार की नीतियों के चलते पूरे देश में मंदी का माहौल है, लेकिन छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार के कामों के चलते इसका असर नहीं दिख रहा है। ऐसे में छत्तीसगढ़ से धान नहीं लेने का निर्णय कर मोदी सरकार पूरे प्रदेश में मंदी का असर लाना चाहती है।
 
 
 
 
 
 
 
 

Share

Leave a Reply