छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान: जल्द ही 18,000 शिक्षकों की होगी भर्ती

मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान: जल्द ही 18,000 शिक्षकों की होगी भर्ती
Share

 हरियाणा: शिक्षा के क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए एक खुशखबरी हैं कि जल्द ही 18,000 शिक्षकों की भर्ती कि जाएगी। दरअसल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पढ़े-लिखे युवाओं के लिए एक बड़ा ऐलान किया है कि जल्द ही स्कूलों में 18,000 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, इनमें से 11,000 नियमित शिक्षकों की भर्ती की जाएगी और शेष हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से नियुक्त किए जाएंगे। रोहतक में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार गुणवत्ता भरी स्कूली शिक्षा सुनिश्चित करने के लिए लगातार काम कर रही है।

बांटे जाएंगे पांच लाख टैबलेट
मुख्यमंत्री ने कहा कि कक्षा 10, 11 और 12 के छात्रों को पांच लाख टैबलेट बांटे जाएंगे। इनमें से 2.5 लाख टैबलेट जल्द ही उपलब्ध कराए जाएंगे। हरियाणा यह पहल करने वाला देश का पहला राज्य है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार स्मार्ट क्लासरूम सुनिश्चित करने और स्कूल भवनों में सुधार के लिए कड़ी मेहनत कर रही है.।

इसके लिए सरकार की ओर से चरणबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है। पहले चरण में, प्रत्येक जिले के दो ब्लॉकों का चयन किया जाएगा। यह काम स्कूल प्रबंधन कमेटियों द्वारा किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने शिक्षकों के लिए ऑनलाइन तबादला नीति बनाई है ताकि कोई भी शिक्षक अपनी वरिष्ठता के अनुसार तबादला ले सके। साथ ही, सीएम खट्टर ने कहा कि हरियाणा सरकार ने 4,000 आंगनवाड़ी केंद्रों को प्ले स्कूलों में बदल दिया है।

इससे पहले, सीएम ने ऐलान किया था कि हरियाणा सरकार राज्य के सरकारी कॉलेजों के लिए 3,035 शिक्षकों की भर्ती करने की योजना बना रही है। 09 सितंबर, 2022 को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि जल्द ही 1,535 कॉलेज शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। इस भर्ती के लिए उच्च शिक्षा विभाग की ओर से हरियाणा लोक सेवा आयोग को एक पत्र भी लिखा गया है।


Share

Leave a Reply