छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सर्दियों में ऐसे चुनें अपने लिए परफेक्ट बूट्स

सर्दियों में ऐसे चुनें अपने लिए परफेक्ट बूट्स
Share

इसमें कोई शक नहीं कि सर्दियों का मौसम निश्चित तौर पर फैशन, कपड़े, फुटवेअर और वॉरड्रोब चॉइस के साथ एक्सपेरिमेंट करने का बेस्ट सीजन है। आपने भी इस बात पर गौर किया होगा कि जब बात कपड़ों की आती है तब तो हम वॉरड्रोब से सबसे गर्म और अच्छे स्वेटर या जैकेट चुनते हैं ताकि हम ठंड से हर हाल में बच जाएं। लेकिन जब बात फुटवेअर की आती है तो जूतों पर बहुत ज्यादा ध्यान देने की बजाए हम सामान्य या औसत दर्जे के जूतों से ही काम चला लेते हैं। लेकिन जब बात विंटर फुटवेअर की आती है तो उसमें बूट्स का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर आता है। लिहाजा अगर आप भी इस बार सर्दियों के मौसम में बूट्स खरीदने की सोच रही हैं तो इन बातों का ध्यान रखें ताकि आप भी अपने लिए चुन पाएं एक परफेक्ट बूट्स... 


1.किस तरह की हील में आप फील करेंगी कंफर्टेबल? 
जब बात बूट्स की आती है तो उसमें फ्लैट हील्स, वेज हील्स, पॉइंटेड हील्स और स्टेलेटोज स्टाइल हील्स हर तरह के ऑप्शन्स मार्केट में मौजूद हैं। ऐसे में आप किस तरह की हील में कंफर्टेबल फील करेंगी, इस बात का ध्यान रखते हुए ही बूट्स का चुनाव करें।

2.कितनी होनी चाहिए बूट्स की लेंथ? 
इन दिनों मार्केट में ऐंकल लेंथ बूट्स, नी-हाई बूट्स, काफ-लेंथ बूट्स और थाई-हाई बूट्स भी अवेलेबल हैं। आप इनमें से किस तरह का बूट्स पहनना पसंद करेंगी और आपके स्टाइल के साथ कौन सा मैच करेगा, बूट्स खरीदने से पहले इस बात का भी ध्यान रखें।

3.किस तरह का बूट्स आपको चाहिए? 
बूट्स की लेंथ और हील्स के अलावा आपको बूट्स कहां पहनना है और किस यूज के लिए आप बूट्स खरीद रही हैं, इस बात पर भी निर्भर करता है कि आपके लिए किस तरह का बूट सही रहेगा। स्नो बूट्स, बाइकर बूट्स, राइडिंग बूट्स, चेल्सी बूट्स, इस तरह के कई बूट्स मार्केट में मिलते हैं। अपनी जरूरत अनुसार सही बूट्स का चुनाव करें।

4.कैसे बूट्स चाहिए- प्लेन बूट्स या प्रिंटेड? 
इन दिनों ऐनिमल प्रिंट वाले बूट्स भी काफी ट्रेंड में है। लेकिन वह सभी पर अच्छे नहीं लगते। लिहाजा अपनी पर्सनैलिटी के हिसाब से प्रिंटेड पैटर्न वाले या फिर प्लेन बूट्स चुनें।

5.किस मटीरियल का बूट्स आपको चाहिए? 
बूट्स का मटीरियल भी काफी अहमियत रखता है। आपको लेदर बूट्स चाहिए, एसयूईडीईं बूट्स चाहिए, वेलविट बूट्स चाहिए, फर बूट्स चाहिए या फिर कोई और। इतना महंगा बूट्स खरीदते वक्त फैब्रिक का भी ध्यान जरूर रखें।

Share

Leave a Reply