छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

बड़ी खबर : सिंघु बॉर्डर से शुरू हुई किसानों की ट्रैक्टर रैली में पुलिस के साथ हुई झड़प, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

बड़ी खबर : सिंघु बॉर्डर से शुरू हुई किसानों की ट्रैक्टर रैली में पुलिस के साथ हुई झड़प, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले
Share

नई दिल्ली आज गणतंत्र दिवस पर भारी सुरक्षा के बीच हजारों किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रवेश करेंगे। जबकि किसान संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर एक फरवरी को वार्षिक बजट प्रस्तुत किए जाने के दिन संसद की तरफ पैदल मार्च की घोषणा की है। अभूतपूर्व `किसान गणतंत्र परेड` सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश करेगी, जिसके मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

पढ़ें : सड़क हादसा : राजधानी रायपुर के पॉश इलाके में तेज रफ़्तार कार डिवाइडर से टकराई, कार के उड़े परखच्चे

तीन नए केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठन लगभग दो महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान यूनियनों ने सोमवार को कहा कि राजपथ पर आधिकारिक गणतंत्र दिवस परेड समाप्त होने के बाद ही उनकी ट्रैक्टर परेड शुरू होगी। उन्होंने दावा किया कि लगभग दो लाख ट्रैक्टरों के परेड में भाग लेने की उम्मीद है। इस बीच, प्रदर्शकारी किसान संगठनों ने सोमवार को घोषणा की कि वे एक फरवरी को केंद्रीय वार्षिक बजट के दिन विभिन्न स्थानों से संसद की तरफ कूच करेंगे।

पढ़ें : राजधानी रायपुर में आयोजित गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह में 25 कोरोना वॉरियर्स का हुआ सम्मान 


इसी बीच खबर आ रही है कि गाजीपुर सीमा पर किसानों ने बैरिकेड तोड़ दिए हैं। इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े हैं।
इसके साथ ही किसानों पर लाठीचार्ज किया गया है। अक्षरधाम से पहले, NH 24 को पुलिस द्वारा रोक दिया गया था, लेकिन कुछ किसानों के समूहों ने ट्रैक्टरों के साथ कुछ बैरिकेड को तोड़ने और दिल्ली में प्रवेश करने की कोशिश की, जब पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया।

पढ़ें : BIG BREAKING : छ.ग. लोक सेवा आयोग ने CGPSC की मुख्या परीक्षा और सिविल जज की परीक्षा के तारीखों का किया ऐलान


आज होने वाली किसानों की ट्रैक्टर रैली के लिए बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर से दिल्ली की तरफ बढ़ रहे हैं। टिकरी बॉर्डर से किसानों की ट्रैक्टर रैली दिल्ली में दाखिल हुई। इसी के मद्देनजर गणतंत्र दिवस समारोह व किसानों की ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर दिल्ली में कड़ी सुरक्षा कर दी गई है और सड़कों पर 50000 से ज्यादा जवान तैनात किए गए हैं।

पढ़ें : बड़ी खबर छत्तीसगढ़ : शहर के सती श्री ज्वेलर्स में घुसे 4 नकाबपोश हथियारबंद लुटेरे, दुकान संचालक पर चलाई गोली, देखें VIDEO

गणतंत्र दिवस समारोह और किसानों की ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर दिल्ली अभेद्य किले में तब्दील हो गई है। राजधानी दिल्ली में सोमवार रात से ही सभी सीमाएं सील कर दी गई है। तमाम तरह की चेकिंग के बाद ही वाहनों को दिल्ली में प्रवेश की अनुमति दी जा रही है। पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने सभी आला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने इलाकों में गणतंत्र दिवस समारोह समाप्त होने तक सतर्क रहें।

पढ़ें : BIG BREAKING : खड़े कंटेनर में जा घुसी तेज रफ़्तार एंबुलेंस, मौके पर हुई 5 लोगों की मौत, पढ़ें पूरी खबर


तय रूट पर ही ट्रैक्टर परेड निकाल पाएंगे किसानदिल्ली पुलिस ने दोहराया है कि किसान संगठन तय रूट पर ही ट्रैक्टर परेड निकाल सकेंगे। शर्तों का उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि सोमवार को अंतिम समय तक पुलिस अधिकारियों व किसान नेताओं ट्रैक्टर मार्च को लेकर चर्चा होती रही। पुलिस ने बताया कि टीकरी, सिंघु व गाजीपुर आदि सभी सीमाओं पर ट्रैक्टर परेड शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए हैं।

पढ़ें : राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने गणतंत्र दिवस पर राजभवन में किया ध्वजारोहण


इसके अलावा एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि किसानों संगठनों के एक धड़े द्वारा रिंग रोड पर शर्तों का उल्लंघन करते हुए परेड निकालने की बात कही जा रही है। इसे देखते हुए उक्त सभी प्रतिबंधित रूटों पर 6 स्तरीय मजबूत बैरिकेडिंग की गई है। डंपर व ट्रकों में पत्थरों के टुकड़े भरकर सड़कों पर खड़े कर दिए गए हैं ताकि कोई उक्त रूटों पर न आ सके।


चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
सभी रूटों पर वाटर कैनन व फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी तैनात कर दी गई है। पर्याप्त संख्या में आंसू गैस के गोले, रैपिड एक्शन फोर्स व पुलिस के जवानों की जगह-जगह तैनाती कर दी गई है। ट्रैक्टर परेड पर नजर रखने के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां से आयुक्त समेत अन्य आला अधिकारी पल-पल की नजर रखेंगे और जरूरत महसूस होने पर वे सीमाओं पर तैनात अधिकारियों को निर्देश दे सकेंगे। रिंग रोड पर किसी भी सूरत में परेड निकालने की इजाजत नहीं दी जाएगी।


Share

Leave a Reply