छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सीएम भूपेश बघेल आज प्रदेश में कोरोना संक्रमण की करेंगे समीक्षा, बैठक में हो सकती है लॉकडाउन पर चर्चा

सीएम भूपेश बघेल आज प्रदेश में कोरोना संक्रमण की करेंगे समीक्षा, बैठक में हो सकती है लॉकडाउन पर चर्चा
Share

रायपुरमुख्यमंत्री भूपेश बघेल दोपहर एक बजे प्रदेश में कोरोना संक्रमण से बचाव और उपचार की समीक्षा करेंगे। श्री बघेल अपने निवास कार्यालय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी कमिश्नर, कलेक्टर, आईजी,जिला पंचायतों के सीईओ, नगर निगम के आयुक्तों और मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में जिलेवार अस्पतालों, कोविड सेंटर और आइसोलेशन केंद्रों में उपलब्ध और ओक्यूपाइड बिस्तरों की संख्या, सिंप्टोमेटिक और एसिंप्टोमेटिक मरीजों की संख्या, जिलेवार प्रतिदिन औसत टेस्ट क्षमता, जांच रिपोर्ट में लगने वाले समय, रैपिड टेस्ट और आर टी पी सी आर टेस्ट की संख्या, पिछले 7 दिनों का दैनिक विवरण, दोनों प्रकार के टेस्टों के परिणामों, ऑक्सीमीटर की उपलब्धता, आवश्यक दवाओं की उपलब्धता, आईसीयू और वेंटिलेटर की उपलब्धता, कंट्रोल रूम और हेल्पलाइन की कार्यप्रणाली की समीक्षा करेंगे।

पढ़ें : रायपुर का हलवाई लाइन 14 दिनों के लिए हुआ सील, कलेक्टर ने की कार्यवाही 

मुख्यमंत्री द्वारा आज की बैठक में प्रदेश में लॉकडाउन को लेकर भी फैसला हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक आज की बैठक में लॉकडाउन पर भी चर्चा हो सकती है। हालांकि इसे लगाने या ना लगाने को लेकर आज होने वाली बैठक में ही निर्णय लिया जायेगा। सूत्रों ने ये भी बताया है कि ये लॉकडाउन 7 से 15 दिन का हो सकता है। लॉकडाउन के लिए भारत सरकार का निर्देश जरूर आड़े आ सकता है, लेकिन प्रदेश में मौजूदा हालात के मद्देनजर राज्य सरकार कुछ कड़े निर्णय ले सकती है।

पढ़ें : प्रदेश में अब यहाँ के SP निकले कोरोना संक्रमित, ट्विट कर दी जानकारी

लॉकडाउन के मद्देनजर इसलिए भी अटकलें लगने लगी है, क्योंकि कल की बैठक में न सिर्फ चीफ सेक्रेटरी आरपी मंडल, सभी जिलों के कमिश्नर, कलेक्टर, एसपी व निगम आयुक्तों को ही नहीं बुलाया गया है, बल्कि सभी मंत्रियों को भी खास तौर पर बैठक में बुलाया गया है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ सीएम सचिवालय व शीर्ष आला अफसरों को भी बैठक में मौजूद रहने को कहा है।

पढ़ें : मां और बेटे की धारदार हथियार से हुई निर्मम हत्या, जांच मे जुटी पुलिस, जाने कहा की है यह खबर 


पिछली बार जब मुख्यमंत्री ने ऐसी ही बैठक बुलायी थी, तो लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया था। उस बार के हालात इससे कहीं ज्यादा बेहतर थे, लेकिन इस दफा स्थिति बेहद नाजुक है। मौत और मरीज दोनों आंकड़े बेहद डरावने हैं। रायपुर में तो 15 हजार से ज्यादा मरीज हो चुके हैं। कुल पॉजेटिवों की संख्या 40 हजार से ज्यादा हो गयी है, वहीं मौत का आंकड़ा भी 350 से ज्यादा हो चुका है।


Share

Leave a Reply