छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

सीएम का बड़ा फैसला, प्रदेश में हटाया जायेगा रात्रिकालीन कर्फ्यू

सीएम का बड़ा फैसला, प्रदेश में हटाया जायेगा रात्रिकालीन कर्फ्यू
Share

जयपुर, कोरोना के कारण लंबे समय से रात्रिकालीन कर्फ्यू की जद में जकड़े राजधानी जयपुर समेत अन्य सभी शहर अब जल्द ही उससे मुक्त होंगे. सीएम अशोक गहलोत ने सोमवार को कोविड-19 समीक्षा बैठक में यह बड़ा फैसला किया है. सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट इसकी जानकारी दी है.

अपने ट्वीट में सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू समाप्त करने और कुछ छूट चरणबद्ध रूप में देने का निर्णय लिया है. परन्तु हैल्थ प्रोटोकॉल्स को अपनाना जरूरी होगा. अन्यथा संक्रमितों की संख्या पुनः बढ़ सकती है. यह नौबत नहीं आनी चाहिए कि फिर से सख्ती करनी पड़े.

 


व्यापारी लगातार इसकी मांग कर रहे थे
प्रदेश में कोरोना संक्रमण के ग्राफ में गिरावट आने के बाद भी जयपुर समेत 13 शहरों में रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू था. हाल में इसकी अवधि की बढ़ाया गया था. लेकिन इससे व्यापारी वर्ग काफी परेशान था. व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल लगातार सरकार से मांग कर रहे थे कि रात्रिकालीन कर्फ्यू को हटाया जाये. क्योंकि कर्फ्यू के कारण व्यापारियों को दुकानें शाम आठ बजे ही बंद करनी पड़ रही हैं. इससे उन्हें रोजना जबर्दस्त घाटा उठाना पड़ रहा है.
इन शहरों में लगा हुआ था कर्फ्यू
राज्य सरकार ने ऐहतियात के तौर पर जयपुर, कोटा, जोधपुर, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर, भीलवाड़ा, नौगार, पाली, टोंक, सीकर और गंगानगर जिले के शहरी इलाकों में नाइट कर्फ्यू लगा रखा था. राज्य सरकार का कहना था कि कोरोना संक्रमण को और बढ़ने से रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू जरुरी है. लेकिन यह कर्फ्यू व्यापारियों के लिये गले की फांस बना हुआ था.
 


Share

Leave a Reply