छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

नए साल में छुट्टियों के साथ मिल रहा है वीकेंड का कांबो, यहां लिस्ट देखकर बना सकते हैं छुट्टियों का लंबा प्लान

नए साल में छुट्टियों के साथ मिल रहा है वीकेंड का कांबो, यहां लिस्ट देखकर बना सकते हैं छुट्टियों का लंबा प्लान
Share

नई दिल्ली, नया साल शुरू होने में अब एक सप्ताह ही शेष है। ऐसे में आपके दिमाग में यह तो जरूर चल रहा होगा कि नए साल की जनवरी से लेकर दिसबंर तक आपको कब-कब छुट्टियों का मौका मिलेगा और ऐसी छुट्टियां कौन सी हैं, जहां वीकेंड का कांबो मिलेगा, जिससे आप लंबा हॉलीडे प्लान कर पाएं। ऐसे में केंद्र सरकार की ओर से नए साल की छुट्टियों को लेकर जारी की गई सूची पर नजर डालना जरूरी है।
2022 में केंद्रीय कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस, स्वतंत्रता दिवस, गांधी जयंती, क्रिसमस समेत कुल 14 छुट्टियां मिलने वाली हैं। इसके अलावा 14 छुट्टियों की सूची में केंद्रीय कर्मचारी तीन को वैकल्पिक छुट्टी के रूप में भी चुन सकते हैं। सरकार की ओर से इस बार रामनवमी व होली को वैकल्पिक छुट्टियों की सूची में रखा गया है। 12 वैकल्पिक छुट्टियां दी गई हैं।
मार्च-अप्रैल में बच्चों की परीक्षाएं भी लगभग खत्म हो जाती हैं। ऐसे में अगर आज परिवार के साथ छुट्टी मनाने के बारे में सोच रहे हैं तो मार्च-अप्रैल से बेहतर कुछ नहीं हो सकता। दरअसल, इस महीने में आपको छुट्टियों के साथ वीकेंड का कांबो भी मिल रहा है। इस बार होली 18 मार्च को है। इसके बाद अगले दो दिन शनिवार व रविवार है, यानी वीकेंड। ऐसे में आप पूरे तीन दिन की छुट्टी प्लान कर सकते हैं। इसके अलावा अप्रैल में भी कुछ ऐसा ही मौका मिल सकता है। 14 अप्रैल को महावीर जयंती, बैसाखी व डॉ. आंबेडकर की जयंती है। 15 अप्रैल को गुड फ्राइडे है, इसके बाद दो दिन का वीकेंड। तीन मई को अगर ईद पड़ती है तो ऐसा ही हॉलीडे कांबो आपको फिर से मिल सकता है।
इस महीने छुट्टी ली तो जमकर करेंगे मजे
अगस्त-सितंबर में भी आप बेहतरीन योजना बना सकते हैं। छह व सात अगस्त को शनिवार व रविवार है। इसके बाद आठ अगस्त को मुहर्रम व 11 अगस्त को रक्षाबंधन है। ऐसे में आप लंबा हॉलीडे मना सकते हैं। अगर, इससे भी लंबा हॉली डे प्लान कर रहे हैं तो 11 अगस्त को रक्षाबंधन के बाद शनिवार व रविवार पड़ रहा है। और तो और 15 अगस्त को गणतंत्र दिवस है ही।
 


Share

Leave a Reply