छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

BIG BREAKING : कांग्रेस CWC की बैठक हुई शुरू, सीएम भूपेश बघेल समेत कई दिग्गज नेता है मौजूद

BIG BREAKING : कांग्रेस CWC की बैठक हुई शुरू, सीएम भूपेश बघेल समेत कई दिग्गज नेता है मौजूद
Share

नई दिल्ली | देश 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हुई करारी हार के बाद रविवार को सीडब्लूसी की महत्वपूर्ण बैठक सोनियागांधी के आवास में बुलाई गई है। कोंग्रेस के मुख्यालय 24 अकबर रोड की इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी सहित कांग्रेस के दिग्गज नेता मौजूद हैं।

पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई की इस बैठक में सबकी नजरें सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी पर हैं. कांग्रेस की कार्यप्रणाली में आमूलचूल परिवर्तन की मांग के बीच हो रही इस बैठक में गांधी परिवार के अलावा पार्टी के असंतुष्ट माने जाने वाले नेताओं के संगठन जी-23 के कई सदस्य भी शामिल हैं. सोनिया, राहुल और प्रियंका के संभावित इस्तीफे की मीडिया में आई खबरों का कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पहले ही खंडन कर चुके हैं. देखना ये है कि इस बैठक में क्या नतीजा निकलकर आता है.

सूत्रों का कहना है कि मौजूदा हालात को देखते हुए कांग्रेस के सांगठनिक चुनावों को आगे सरकाने का फैसला हो सकता है. अभी ये चुनाव अगस्त-सितंबर में होने हैं. सूत्रों के मुताबिक, इन्हें दो-तीन महीने पहले कराया जा सकता है. इसी में तय होगा कि कांग्रेस की बागडोर किसके हाथ में रहेगी. 2019 में लगातार दूसरी चुनावी हार के बाद राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ चुके हैं. फिलहाल सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष हैं. लेकिन उनकी खराब सेहत की वजह से वह पूरा ध्यान नहीं दे पा रही हैं.

सूत्र बताते हैं कि राहुल गांधी भले ही अध्यक्ष पद छोड़ चुके हैं, लेकिन पार्टी के बड़े फैसलों में सोनिया, प्रियंका के साथ उनकी भी बात मानी जाती है. वह पार्टी की कमान किसी गैर गांधी के हाथों में सौंपने के इच्छुक हैं, लेकिन पार्टी के पुराने कई नेता इसके लिए तैयार नहीं हैं. सीडब्ल्यूसी की बैठक में इसे लेकर कोई निर्णय हो पाता है या नहीं, देखना होगा.

कार्यकर्ताओं ने लगाए राहुल-प्रियंका जिंदाबाद के नारे
सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी के हाथों में पार्टी की कमान दिए जाने की वकालत की थी. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को एकजुट रखने के लिए गांधी परिवार की जरूरत है, ये बात सबको समझना जरूरी है. लगभग तीन दशकों से गांधी परिवार का कोई सदस्य प्रधानमंत्री या मंत्री नहीं बना है. राहुल गांधी को ही पार्टी की बागडोर संभालनी चाहिए. ऐसी ही मांग सीडब्ल्यूसी की बैठक के दौरान AICC मुख्यालय के बाहर जुटे पार्टी कार्यकर्ताओं ने की. उन्होंने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए. उनकी मांग है कि राहुल गांधी को ही पार्टी की अगुआई करनी चाहिए.


Share

Leave a Reply