छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर को उसकी गरिमा के अनुरूप स्वरूप नहीं दे पाए कांग्रेसी महापौर : सुंदरानी

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर को उसकी गरिमा के अनुरूप स्वरूप नहीं दे पाए  कांग्रेसी महापौर : सुंदरानी
Share

रायपुर। नए बने राज्य में तेजी से बढ़ते छत्तीसगढ़ की राजधानी को उसकी गरिमा के अनुरूप 10 वर्षों में निगम की सत्ता में काबिज होने के बावजूद कांग्रेस विकास नहीं कर पायी।
भाजपा प्रवक्ता श्रीचंद सुंदरानी छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार द्वारा रायपुर नगर निगम के अधोसंरचना, विकास एवं सौंदर्यीकरण के नाम पर करोड़ों का बजट दिया गया । परंतु अपनी अदूरदर्शिता के कारण उस बजट का सही उपयोग कांग्रेस के महापौर कभी नहीं कर पाए। चाहे बात रायपुर शहर के तालाबों के सौंदर्यीकरण का हो, जिसमें एक समय रायपुर की पहचान रहे बूढ़ा तालाब आज बदहाली में अपने अस्तित्व से संघर्ष करती हुई प्रतीत हो रही है। दूसरी तरफ अंडरग्राउंड सीवरेज सिस्टम को मजबूती से लाने में भी कांग्रेस के महापौर असफल ही साबित हुए। जिसके कारण आज भी रायपुर शहर का हृदय स्थल जय स्तंभ थोड़ी सी बरसात में नहर बन जाता है।
श्री सुंदरानी ने कहा कि भाजपा के पूर्व महापौर सुनील सोनी के कार्यकाल में निर्मित पानी टंकी को आज भी पाइपलाइन के साथ जोड़ा नही जा सका है और अभी तक पुरानी सड़ी गली पाइप लाइन से लोगों के घरों में पेयजल सप्लाई की जा रही है. जिस के परिणाम स्वरूप शहर की जनता ने लंबे समय तक पीलिया का प्रकोप झेला। उन्होंने कहा कि 10 वर्षो पश्चात आज भी घरों से गीला और सूखा कचरा कैसे एकत्र कर सही निष्पादन करे इस पर कांग्रेसी महापौर प्रयोग ही कर रहे हैं।
श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि अब शहर की जनता ने मन बना लिया है कि रायपुर को राजधानी की गरिमा के अनुरूप बनाना है और वह जान गए हैं कि कांग्रेसियों के पास कोई ठोस योजना और नीति नही है जिससे वे शहर का विकास कर सकें। 


Share

Leave a Reply