छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा विष्णुदेव साय की नक्सल मामले में चिंता मात्र दिखावटी

कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा विष्णुदेव साय की नक्सल मामले में चिंता मात्र दिखावटी
Share

रायपुर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के बयान पर कांग्रेस ने प्रतिक्रिया व्यक्त की। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय नक्सल मामले में दिखावटी चिंता कर रहे है। छत्तीसगढ़ में बढ़े नक्सलवाद के लिए के पूर्व की रमन भाजपा की सरकार जिम्मेदार है। नक्सलवाद समस्या को जड़ से खत्म करने को लेकर पूर्व की सरकार कभी गंभीर नहीं थी, इच्छाशक्ति की कमी थी। जिसका ही परिणाम है कि दक्षिण बस्तर के 4 विकासखंड तक सीमित नक्सलवाद 14 जिलों तक पहुंच गया। जिस नक्सलवाद को दक्षिण बस्तर के 4 विकासखण्ड के भीतर कुचला जा सकता था, खत्म किया जा सकता था, उस नक्सलवाद से मुख्यमंत्री रहते डॉ. रमन सिंह अपने गृह जिला को भी नहीं बचा पाये। नक्सलवाद को लेकर पूर्व की भाजपा सरकार गंभीर होती तो झीरम, पेद्दागेल्लूर, सारकेगुड़ा, चिंतागुफा, मदनवाड़ा, एर्राबोर, दरभा, भेज्जी और ताड़मेटला जैसी घटनायें नही हुई होती। नक्सलवाद की आड़ में भाजपा सिर्फ कमीशनखोरी और भ्रष्टाचार करते रही है। भाजपा के वरिष्ठ नेता नक्सल मामले में कई बार सार्वजनिक मंचों से नक्सलवाद के प्रति नरम रुख अख्तियार करते हुए बयानबाजी भी करते रहें है।भाजपा नेताओं ने नोटबन्दी से आतंकवाद नक्सलवाद की कमर टूटने के बड़े बड़े दावा किये थे जिसकी पोल खुल गई है। भाजपा से जुड़े लोगो की नक्सलियों को समान पहुँचाने वाले सहयोगी के बतौर गिरफ्तारी हुई है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार नक्सलवाद खात्मे को लेकर कड़े कदम उठा रही है, मजबूती के साथ नक्सलवाद के खिलाफ गोली का जवाब गोली से दिया जा रहा है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में विकास पहुँचाये जा रहे हैं। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में बन्द स्कूलों को बच्चों के पढ़ाई के लिए खोला गया है। शिक्षा, स्वास्थ्य, सुरक्षा, रोजगार के तमाम प्रबंध किए जा रहे हैं। जागरूकता के माध्यम से नक्सलवाद के खिलाफ बडी लड़ाई लड़ी जा रही है। बीते 2 साल के कार्यकाल में बहुत हद तक नक्सली मामलों में कमी आई है, जहाँ पूर्ववर्ती सरकार में नक्सली घटनाएं तेजी से बढ़ी थी, वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के सरकार में नक्सली मामले में कमी आई है। जवानों की शहादत और आम जनता के हत्याओं के मामले कम हुए हैं। नामी-गिरामी नक्सली पकड़े जा रहे हैं, घर वापसी कार्यक्रम के तहत नक्सली आत्मसमर्पण कर रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार नक्सलवाद को खत्म करने के लिए कटिबद्ध है एक ही लक्ष्य है छत्तीसगढ़ को नक्सल मुक्त बनाना।
 


Share

Leave a Reply