छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Corona in India: जनवरी में भारत में कहर बरपाएगी कोरोना! अगले 40 दिन मुश्किल, एक्सपर्ट ने कही ये बात

Corona in India: जनवरी में भारत में कहर बरपाएगी कोरोना! अगले 40 दिन मुश्किल, एक्सपर्ट ने कही ये बात
Share

 नई दिल्ली: Corona in India: चीन-जापान समेत कई देशोंमें कोरोना वायरस की नई लहर से हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) ने कहा है कि जनवरी के मध्य में भारत में कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं। एक्सपर्ट के अनुसार, जनवरी में कोरोना संक्रमण के मामलें तेजी से  बढ़ेंगे।

भारत के लिए अगले 40 दिन मुश्किल

पिछले ट्रेंड्स की एनालिसिस के बाद यह माना जा रहा है कि अगले 40 दिन देश के लिए मुश्किल होंगे। सूत्रों के अनुसार, देश में कोरोना की एक और लहर की स्थिति आ सकती है। एक्सपर्ट का मानना है कि ईस्ट एशिया को प्रभावित करने के बाद कोराना 30 से 35 दिनों के बाद भारत में असर दिखता है।

कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट BF.7 तेजी से फ़ैलते जा रहा है। ऐसे में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा की जा रही है। पिछले दो से तीन दिनों मे 6 हजार अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की जांच की जा चुकी है, जिनमें 39 अंतराष्ट्रीय यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

अलर्ट मोड पर केंद्र सरकार

देश में मंगलवार को कोरोना के 188 मामलें सामने आए है। इनमें केरल में सबसे अधिक 39 केस मिले हैं। भारत में एक्टिव मरीजों की संख्या 2,495 है। अब तक देश में 4.46 करोड़ कोरोना केस दर्ज़ किए गए हैं। चीन और दक्षिण कोरिया सहित कई देशों में कोविड-19 मामलों में तेजी के बीच सरकार ने अलर्ट जारी करते हुए राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है।

पीएम नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मामलों में नए उछाल से निपटने के लिए देश की तैयारियों का आकलन करने के लिए बैठकें की हैं।


Share

Leave a Reply