छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

कोरोना हो रहा है बेकाबू और लोग बेफिक्र, मास्क ना लगाने के लोगों के पास हैं कई बहाने

कोरोना हो रहा है बेकाबू और लोग बेफिक्र, मास्क ना लगाने के लोगों के पास हैं कई बहाने
Share

रायपुर: देश मे कोरोना की दूसरी लहर आ गई है. रोज़ कोरोना केसेस का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है और ऐसे स्थिति में भी लोगो के बीच सतर्कता खत्म होती दिख रही है. बाज़ारो में लोग बेफिक्र दिखाई दे रहे हैं. रायपुर के बाज़ारो की अगर बात करें तो लोग कोरोना को लेकर बिल्कुल ही बेफिक्र दिख रहे हैं, ना चेहरे पर मास्क लगा रहे हैं और ना ही कोरोना के बाकी नियमो का पालन कर रहे हैं.


Just 36 News ने जब बाज़ारो में जाकर रियलिटी चेक किया तो रायपुर के कई बड़े मार्किट में आधे से ज़्यादा दुकानदार और दुकान पर काम करने वाले या तो मास्क नहीं पहने दिखे या फिर उन्होंने मास्क ठीक तरह से नहीं पहना था. सिर्फ दुकानदार नहीं बल्कि ग्राहक भी बेफिक्र थे, ना सामाजिक दूरी की चिंता दिखी ना मास्क पहनने की फिक्र. इन बेफिक्र लोगों में स्कूली छात्राएं भी थीं.


लोगो के पास मास्क ना पहनने के कई बहाने थे. कुछ लोगों का कहना था कि कोरोना कुछ नहीं होता है, यह बेवजह की बात है. तो वहीं कुछ लोग कैमरे पर सॉरी बोलते दिखे, वही कुछ लोगों ने बहाना दिया कि कुछ खा रहे थे इसलिए मास्क नहीं लगाया. कुछ लोगो का कहना था रोज पहनते पर आज जल्दबाजी में भूल गए, कुछ लोग मास्क अपनी जेब मे लेकर घूम तो रहे हैं लेकिन लगाना जरूरी नहीं समझ रहे है.


लोगो के बीच कोरोना को लेकर बिल्कुल भी सावधानी नहीं दिखी. लोगों का रवैय्या बाज़ारो में काफी बेफिक्र है. हालांकि कुछ लोग ऐसे भी थे जिन्होंने कैमरे पर अपने बेफिक्र रवैय्ये को लेकर माफी मांगी लेकिन महज़ माफी से काम नहीं चलेगा. कोरोना से बचने के लिए सावधानी बेहद ज़रूरी है क्योंकि कोरोना का आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है.


जानकार कहते है कि अगर अभी सतर्क नहीं हुआ गया तो शायद आगे खतरा और बढ़ सकता है क्योंकि कोरोना के नए स्ट्रेन आ रहे हैं.
Just 36 News आप सभी से अपील करता है कि कल्चरल इवेंट्स, बाज़ारो में भीड़ , मास गैदरिंग को पूरी तरह से अवॉयड करें, घर से बाहर हमेशा मास्क पहने तभी कोरोना से बचा जा सकता है.
 


Share

Leave a Reply