छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

BREAKING : सर्दियों में आ सकता है कोरोना का तीसरा लहर, देश में लग सकता है लॉकडाउन

BREAKING : सर्दियों में आ सकता है कोरोना का तीसरा लहर, देश में लग सकता है लॉकडाउन
Share

लंदन। कोरोना महामारी की दूसरी लहर अभी ढ़ंग से गुजरी नहीं है कि तीसरी लहर आने की आशंका ब्रिटेन को परेशान करने लगी है। माना जा रहा है कि यह तीसरी लहर इस साल सर्दियों में आ सकती है. जिसके चलते सरकार को एक बार फिर लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है।


ब्रिटेन (UK) में इस साल सर्दियों में कोरोना वायरस का नया वेरिएंट सक्रिय हो सकता है। ऐसे में ब्रिटेन में इस साल का विंटर सीजन लोगों के लिए काफी मुश्किलों भरा हो सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक इस साल के अंत में बच्चे और बुजुर्ग बड़ी संख्या में इस वायरस की चपेट में आ सकते हैं।


रिपोर्ट में कहा गया है कि ब्रिटिश सरकार की सलाहकार संस्था, साइंटिफिक एडवाइजरी ग्रुप फॉर इमर्जेंसीज (SAGE) ने यह चेतावनी जारी की है। SAGE के सदस्य प्रोफेसर कैलम सेम्पल ने कहा कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के उभरने की आशंका बढ़ सकती है। जिसकी वजह से देश में लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है।


कैलम ने कहा, `मुझे लगता है कि कोरोना के चलते विंटर सीजन खतरनाक होगा। इसके चलते हमें काफी मुश्किलों का सामना करना पडे़गा. मुझे लगता है कि अगले साल सामान्य रूप से व्यापार किया जा सकेगा।`


पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड के निदेशक सुसान हॉपकिंस ने भी इस बारे में चेतावनी जारी की है। उन्होंने कहा, `कोरोना के नए वेरिएंट की वजह से हमें इन सर्दियों में लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है। हालांकि हमारे पास इस वेरिएंट से लड़ने के लिए कोरोना वैक्सीन, टेस्टिंग और दूसरे इलाज मौजूद होंगे। जिससे हम इस वायरस से लड़ सकते हैं।


Share

Leave a Reply