छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Covid- 19: घर पर आइसोलेशन के दौरान कई कोरोना के मरीज कर रहे हैं ये गलतियां, जो हो सकता है खतरनाक

Covid- 19:  घर पर आइसोलेशन के दौरान कई कोरोना के मरीज कर रहे हैं ये गलतियां, जो हो सकता है खतरनाक
Share

Covid- 19: कोरोना वायरस की दूसरी लहर काफी खतरनाक साबित हो रही है. इस खतरनाक संक्रमण के कारण एक बार फिर लोगों के बीच काफी डर का माहौल बना हुआ है. कोरोना का यह नया स्ट्रेन बच्चों और युवाओं को भी अपनी शिकार बना रहा है. बहुत से लोग कोरोना संक्रमण होने पर खुद को घर पर ही आइसोलेट कर रहे हैं. ऐसे में बहुत से लोग ऐसे हैं जो इस दौरान कई गलतियां कर रहे हैं. कोरोना के गंभीर लक्षणों से बचने के लिए कुछ लोग अपने मन से दवाई खा रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं ऐसा करने से आपकी दिक्कतें काफी बढ़ सकती हैं. आइए जानते हैं लोगों द्वारा की जाने वाली इन गलतियों के बारे में-
पेनकिलर्स- सेल्फ आइसोलेशन में लोग बुखार और सिरदर्द से छुटकारा पाने के लिए पैरासिटामोल का सेवन कर रहे हैं. आपको बता दें कि यह दवाई आपके सिर दर्द को तो ठीक कर सकती हैं लेकिन कोरोना के संक्रमण को नहीं, ऐसे में बहुत अधिक दवाई खाने से बचे. और डॉक्टर से परामर्श जरूर करें.
कफ सिरप- कोरोना में खांसी से बचने के लिए डॉक्टर की सलाह से ही कफ सिरप लें. गले में खराश से राहत पाने के लिए आप शहद और नींबू भी ले सकते हैं. या फिर गुनगुने पानी से गरारे कर सकते हैं.
एंटीबायोटिक्स- कोरोना से बचने के लिए अगर आप भी एंटीबायोटिक्स का सेवन कर रहे हैं तो यह सही नहीं है. इससे कोरोना वायरस को नहीं मारा जा सकता. इससे बेहतर है कि आप एल्कोहल युक्त सैनिटाइजर्स का इस्तेमाल करें.
आयुर्वेदिक उपचार- कोरोना का वायरस जब से भारत में आया हा आए दिन लोग कोई ना कोई आयुर्वेदिक उपचार के बारे में बताते रहते हैं. ऐसे में इन आयुर्वेदिक उपचारों को फॉलो करने से पहले डॉक्टर से परामर्श कर लें.

 


Share

Leave a Reply