छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

CRICKET NEWS : जिम्बाब्वे के इस धाकड़ बल्लेबाज पर आईसीसी ने लगाया तीन साल का बैन, जानिये इसके पीछे की वजह

CRICKET NEWS : जिम्बाब्वे के इस  धाकड़ बल्लेबाज पर आईसीसी ने लगाया तीन साल का बैन, जानिये इसके पीछे की  वजह
Share

दुबई : इंटरनेशनल क्रिकेट कांउसिल यानी आईसीसी ने जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर और कप्तान ब्रेंडन टेलर पर बैन लगा दिया है। टेलर को क्रिकेट के सभी प्रारूप से साढ़े तीन साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। जिस कारण टेलर अब क्रिकेट या उससे जुड़ी किसी भी गतिविधि में भाग नहीं ले सकेंगे। ब्रेंडन टेलर पर एंटी-करप्शन कोड के चार आरोपों और डोप से संबंधित एक आरोप को लेकर प्रतिबंध लगाया गया है।

आईसीसी ने बयान जारी कर कहा कि टेलर ने अपने उपर लगे सभी आरोपों को स्वीकार कर लिया है। आईसीसी के मुताबिक जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ने भ्रष्टाचार विरोधी गतिविधि में शामिल होने की बात मान ली है। उन्हें आईसीसी एंटी-करप्शन संहिता के चार आरोपों और डोपिंग रोधी संहिता के एक आरोप का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है। जिस कारण टेलर पर साढ़े तीन साल के लिए प्रतिबंध लगाया जाता है।

बता दें कि टेलर ने 2004 और 2021 के बीच 284 अंतरराष्ट्रीय मैचों में जिम्बाब्वे का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें 17 शतकों के साथ कुल 9,938 रन बनाया। उन्होंने 24 जनवरी को खुद ही स्पॉट फिक्सिंग को लेकर बड़ा खुलासा किया था। उन्होंने कहा था कि भारत बुलाकर सट्टेबाजों ने फिक्सिंग में शामिल होने के लिए उनसे संपर्क किया था। टेलर ने आगे कहा था कि जिम्बाब्वे में एक टी 20 प्रतियोगिता के प्रायोजन और संभावित लॉन्च पर चर्चा करने के लिए उन्हें धोखे से भारत बुलाया गया था जिसके बाद उन्हें ब्लैकमेल किया गया।
 


Share

Leave a Reply