छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

CRICKET NEWS : श्रीलंका को पहला टी20 हराते ही रोहित शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, हासिल की खास उपलब्धि

CRICKET NEWS : श्रीलंका को पहला टी20 हराते ही रोहित शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, हासिल की खास उपलब्धि
Share

मुंबई : टी20 इंटरनेशनल में भारत जीत के रथ पर सवार है। इस रथ के नए सारथी हैं रोहित शर्मा, यानी टीम इंडिया के कप्तान, जिन्होंने अब एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ये उपलब्धि उन्होंने कप्तानी के मामले में हासिल की है। रोहित शर्मा को ये बड़ी कामयाबी श्रीलंका के खिलाफ लखनऊ में खेला पहला टी20 जीतते ही हाथ लगी। भारत ने पहले टी20 में श्रीलंका को 62 रन से हराया। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 199 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका की पारी 137 रन पर ही थम गई। इस तरह से भारतीय टीम 3 मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की लीड लेने में कामयाब रही।

अब आप सोच रहे होंगे कि भारत की जीत में कप्तान रोहित शर्मा के नाम जुड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड क्या है। तो ये वर्ल्ड रिकॉर्ड घरेलू पिच पर सर्वाधिक मुकाबले जीतने से जुड़ा है। मतलब टी20 में अपनी घरेलू जमीन पर सबसे सफल कप्तान कौन है? और, इसका जवाब अब हैं रोहित शर्मा।
श्रीलंका के खिलाफ लखनऊ में खेला पहला टी20 घर में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेला 16वां टी20 था। इन 16 टी20 में भारत ने 15 जीते हैं और सिर्फ 1 मुकाबला गंवाया है। यानी, लखनऊ में श्रीलंका पर जो जीत मिली वो 15वीं जीत रही।

रोहित शर्मा की ही तरह इंग्लैंड के कप्तान ऑएन मॉर्गन और केन विलियमसन के भी नाम अपने घरेलू जमीन पर 15 जीत दर्ज हैं, लेकिन, उसके लिए उन्होंने रोहित से ज्यादा मैच खेले हैं। मॉर्गन ने जहां 25 मैच में 15 जीत दर्ज की है, वहीं विलियमसन ने 30 मैच में 15 जीत।
रोहित शर्मा ने भारत के लिए अब तक ऑवरऑल 26 टी20 मैचों में कप्तानी की है। इन 26 मैचों में से 22 में भारत जीता है। रोहित की अगुवाई में श्रीलंका पर भारत की ये 5वीं जीत रही, जो उसने लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम पर दर्ज की। रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने सबसे ज्यादा 6 जीत वेस्ट इंडीज के खिलाफ दर्ज की है। इसके अलावा बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ 5-5 मैच जीते, वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ 1 टी20 जीता।


 


Share

Leave a Reply