CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

DC vs KKR: दिल्ली ने कोलकाता को हराया, पृथ्वी शॉ ने जड़ा सीज़न का सबसे तेज़ अर्धशतक

DC vs KKR: दिल्ली ने कोलकाता को हराया, पृथ्वी शॉ ने जड़ा सीज़न का सबसे तेज़ अर्धशतक
Share

Delhi vs Kolkata: गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और पृथ्वी शॉ की तूफानी बल्लेबाज़ी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2021 के 25वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को सात विकेट से हरा दिया. इस सीज़न में दिल्ली की छह मैचों में यह पांचवीं जीत है. इसके साथ ही वो प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.


कोलकाता ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 154 रन बनाए थे. इसके जवाब में दिल्ली ने 16.3 ओवर में सिर्फ तीन विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया.


दिल्ली की इस जीत के हीरो रहे पृथ्वी शॉ. उन्होंने सिर्फ 41 गेंदो में 200 के स्ट्राइक रेट से 82 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और तीन छक्के निकले. शॉ ने सिर्फ 18 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया, जो इस सीज़न का सबसे तेज़ अर्धशतक है.


शॉ और धवन ने दिलाई तूफानी शुरुआत


कोलकाता से मिले 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने तूफानी शुरुआत दिलाई. शॉ ने पहले ही ओवर में शिवम मावी के एक ओवर में छह चौके लगाए. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 13.5 ओवर में 132 रनों की साझेदारी की. इस सीज़न में दोनों की यह दूसरी शतकीय साझेदारी है.


धवन 47 गेंदो में 46 रन बनाकर आउट हुए. अपनी इस पारी में उन्होंने चार चौके और एक छक्का लगाया. इसके साथ ही धवन ने एक बार फिर ऑरेंज कैप अपने नाम कर ली.


वहीं शॉ ने 41 गेंदो में 200 के स्ट्राइक रेट से 82 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और तीन छक्के निकले. शॉ ने सिर्फ 18 गेंदो में अपना अर्धशतक पूरा किया, जो इस सीज़न का सबसे तेज़ अर्धशतक है. इसके अलावा कप्तान ऋषभ पंत ने आठ गेंदो में दो चौको और एक छक्के की बदौलत 16 रन बनाए. वहीं मार्कस स्टोइनिस छह और शिमरन हेटमायर शून्य पर नाबाद लौटे.


कोलकाता के लिए पैट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट झटके. इसके अलावा किसी भी गेंदबाज को कोई सफलता नहीं मिली.


रसेल ने खेली थी तूफानी पारी


इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. सलामी बल्लेबाज़ नितीश राणा 12 गेंदो में 15 रन बनाकर कुल 25 के स्कोर पर आउट हो गए. उन्हें अक्षर पटेल ने स्टंप आउट किया.


इसके बाद 69 के कुल स्कोर पर राहुल त्रिपाठी भी दो चौको की मदद से 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उन्हें मार्कस स्टोइनिस ने आउट किया. यहां से कोलकाता की पारी लड़खड़ा गई. इसके बाद इयोन मोर्गन और सुनील नारने शून्य पर आउट हो गए.


वहीं 82 के कुल स्कोर पर शुभमन गिल भी चलते बने. उन्होंने 38 गेंदो में 43 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से तीन चौके और एक छक्का लगाया. गिल के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक भी 14 रन बनाकर आउट हो गए.


हालांकि, आंद्रे रसेल ने एक छोर संभाले रखा. उन्होंने 27 गेंदो में नाबाद 45 रनों की विस्फोटक पारी खेली. इस दौरान उन्होंने दो चौके और चार छक्के लगाए. वहीं पैट कमिंस 13 गेंदो में 11 रन बनाकर नाबाद रहे.


वहीं दिल्ली कैपिटल्स के लिए अक्षर पटेल और ललित यादव ने शानदार गेंदबाजी की. पटेल ने चार ओवर में 32 रन देकर दो विकेट लिए. वहीं ललित ने तीन ओवर में 13 रन देकर दो विकेट चटकाए. इसके अलावा आवेश खान और मार्कस स्टोइनिस को एक-एक सफलता मिली.  


Share

Leave a Reply