छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

दिल्ली सरकार अपने बारे में फैलाए जा रहे झूठ का अब ऐसे करेगी पर्दाफाश

 दिल्ली सरकार अपने बारे में फैलाए जा रहे झूठ का अब ऐसे करेगी  पर्दाफाश
Share

दिल्ली (Delhi) की अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार ने एक नया ऐप (App) 'AK' लांच किया है. खासतौर से दिल्ली और दिल्ली सरकार से जुड़ी खबरों के बारे में ये ऐप बताएगा कि सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रही खबर की सच्चाई क्या है. उसमें कितना झूठ और कितना सच है. ये ऐप उस खबर (News) से जुड़े सभी सही और गलत तथ्यों के बारे में जानकारी देगा.

‘झूठी खबरों का ऐसे बताएंगे सच’
सीएम अरविंद केजरीवाल  ने कहा कि कई बार आम आदमी पार्टी के खिलाफ, दिल्ली सरकार  के खिलाफ झूठा प्रोपेगेंडा चलाया जाता है. उसकी सफाई में हमें अपना पक्ष रखने का मौका तक नहीं दिया जाता है. अब इस ऐप के माध्यम से हम इस प्रकार के सभी प्रोपेगेंडा के खिलाफ जनता तक अपना पक्ष पहुंचाएंगे. इस ऐप में एक भाग है जिसका नाम है 'Truth V/s Propaganda',  इस भाग में आप दिल्ली सरकार के खिलाफ फैलाए जा रहे ऐसे किसी भी प्रकार के झूठ के संबंध में सारी सच्चाई देख और सुन सकेंगे. जिससे कि जनता को पता चल सके कि झूठ क्या है और सच क्या है.
आप और दिल्ली सरकार के बारे में देगा पूरी जानकारी
सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अब एक ऐप के जरिए आम आदमी पार्टी, दिल्ली सरकार से जुड़े सभी लोगों के संबंध में समस्त जानकारियां मिल सकेंगी. पहले लोगों को सरकार के काम, पार्टी की रणनीतियों के संबंध और अन्य चीजों के संबंध में जानकारी प्राप्त करने के लिए विभिन्न स्रोतों को खंगालना पढ़ता था. सरकार द्वारा दिल्ली में चलाए जा रहे गुड गवर्नेंस मॉडल से जुड़ी सभी खबरें, वीडियो एवं फोटोग्राफ भी उपलब्ध होंगे
घर बैठे देखे सकेंगे सरकारी कार्यक्रम
सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि पार्टी के एवं सरकार के जो कार्यक्रम होते हैं वह अब इस ऐप के माध्यम से घर बैठे लाइव देखे जा सकेंगे. उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस ऐप के माध्यम से दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली-पानी, महिला सुरक्षा के मद्देनजर जो सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम, स्ट्रीट लाइट लगाने का जो काम चल रहा है, उसके सभी वीडियो और फोटो देखे जा सकेंगे. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी आंदोलन से निकली हुई एक पार्टी है. आंदोलन से लेकर अब तक का जो भी हमारा संघर्ष रहा है, उस संघर्ष से जुड़ी सभी खबरें, सभी कहानियां, सभी वीडियो, सभी फोटोग्राफ भी आपको इस ऐप के माध्यम से मिल सकेंगी.

ऐप से जुड़ने के ये हैं तीन तरीके

1- 9871 010101 पर मिस कॉल करें। आपके फोन पर एक लिंक आएगा, उस लिंक के माध्यम से ऐप डाउनलोड करें.

2- हमारी एक वेबसाइट है arvindkejriwal.in उसके माध्यम से भी आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं.

3- अपने फोन के प्ले स्टोर पर जाकर "Arvind Kejriwal" टाइप करें, हमारा ऐप आ जाएगा। वहां से भी आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं.

Share

Leave a Reply