छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

छत्तीसगढ़ में शिक्षक की नौकरी के लिए 'Dhoni' ने भेजा आवेदन, 'Sachin Tendulkar' को बताया अपना पिता

 छत्तीसगढ़ में शिक्षक की नौकरी के लिए 'Dhoni' ने भेजा आवेदन, 'Sachin Tendulkar' को बताया अपना पिता
Share

रायपुर. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक आवेदन ने शिक्षा विभाग सहित प्रशासनिक अधिकारियों की नींद उड़ा दी है. आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल में शिक्षक के लिए आए आवेदन में महेन्द्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) पिता सचिन तेन्दुलकर (Sachin Tendulkar) ने ऑनलाइन आवेदन किया है, जिसका अंक 98 प्रतिशत है. विभाग ने चयन सूचि में नाम शॉर्टलिस्ट कर दिया. सूचि जारी होते ही अब विभाग की किरकिरी हो रही है. पूरे प्रदेश में अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई के लिए जिले में मॉडल स्कूल तैयार किया गया है. इन स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई होनी है.

रायगढ़ में भी अंग्रेजी विषय के शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन मंगाया गया था. ऑनलाइन आवेदन में रायपुर के एक अभ्यार्थी ने शिक्षक बनने के लिए आवेदन किया. आवेदक ने अपना नाम महेन्द्र सिंह धोनी पिता सचिन तेन्दुलकर बताया है. वहीं, 98 फिसदी अंक होने की वजह से उसे विभाग ने इंटरव्यू के लिए सूचि में नाम भी शामिल कर लिया. अभ्यार्थी द्वारा अपने आवेदन में दिए गए विवरण में बताया है कि उसने सीएसवीटीयू, दुर्ग से स्नातक किया है. अंक प्रतिशत अच्छे होनें की वजह से आवेदन को विभाग ने नजर अंदाज नहीं किया.

पहले नंबर पर महेन्द्र सिंह धोनी का नाम
विभाग ने जो सूचि तैयार की है, उसमें पहले नम्बर पर महेन्द्र सिंह धोनी का नाम है. साक्षातकार के लिए जब उसे बुलाया गया तो महेन्द्र सिंह धोनी नहीं आया, जिसके बाद चयन समिति व विभाग के अधिकारियों को कुछ खटका. विभाग खुद सोच रहा है कि चूक कैसे हो गई. वहीं, विभाग का तर्क है कि कटऑफ मार्क के हिसाब से आवेदक को सूचिबद्ध किया गया है. आवेदक का आवेदन भले ही अजीब है, पर आवेदन को इनकार नहीं किया जा सका.

अब एफआईआर की तैयारी
सचिन तेन्दुलकर को क्रिकेट का भगवान माना जाता है. महेन्द्र सिंह धोनी विश्व के ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिनके चाहने वालों की संख्या करोड़ों में है. ऐसे खिलाड़ियों के नाम का इस तरह इस्‍तेमाल करने से सचिन तेन्दुलकर और महेन्द्र सिंह धोनी के प्रसंशक नाराज हैं. बहरहाल विभाग की किरकिरी होने के बाद अब आवेदक पर एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है. आवेदक से संपर्क साधने का प्रयास किया जा रहा है. सूचि में दिए गए मोबाइल नम्बर लगतार बंद आ रहा है. आवेदक ने आवेदन में रायपुर का निवासी बताया है.
 

Share

Leave a Reply