छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा फार्म भरने में दिक्कत, नहीं दिख रहे सभी वैकल्पिक विषय

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षा फार्म भरने में दिक्कत, नहीं दिख रहे सभी वैकल्पिक विषय
Share

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाओं में फार्म भरते समय परीक्षार्थियों को कई तरह की दिक्कतें उठानी पड़ रही है। छात्रों के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन करते समय च्वाइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम (सीबीसीएस) के विषय डिस्प्ले नहीं हो रहे हैं। ऐसे में परीक्षा फार्म सबमिट करना मुश्किल हो रहा है। परीक्षा फार्म भरने के दौरान नेवर्किंग की भी दिक्कत है, कई परीक्षार्थियों ने आइडी बनाने में दिक्कत होने की बात कही। खासकर स्नातकोत्तर परीक्षाओं के सेमेस्टर फार्म भरने में छात्र-छात्राओं को दिक्कत उठानी पड़ रही है। गौरतलब है कि रविवि ने कॉलेजों और अध्ययनशालाओं के लिए सत्र 2019-20 सेमेस्टर परीक्षा दिसंबर-जनवरी के लिए आवेदन मंगाए हैं। एमए, एमएससी, एमकॉम, एमएससी होम साइंस, बीएड, एमएड, बीपीएड आदि परीक्षाओं के लिए आवेदन मंगाए गए हैं।

रविवि की वेबसाइट पर आनलाइन आवेदन करते समय छात्र-छात्राओं को भारी दिक्कत उठानी पड़ रही है। गौरतलब है कि रविवि में अभी तक स्नातकोत्तर एमए, एमकॉम, एमएससी की कक्षाओं में सीबीसीएस लागू है। इसके तहत यहां गणित संकाय के विद्यार्थियों को अपने मूल विषयों के साथ कला, कॉमर्स, होम साइंस अन्य के विषयों को पढ़ने का अवसर मिलता है। इसी तरह कला संकाय एवं अन्य संकाय के विद्यार्थियों को भी मनचाहा कोर्स चुनने का अवसर मिलता है।

20 नवंबर आखिरी तारीख, फिर लगेगा विलंब शुल्क

रविवि ने सेमेस्टर परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 20 नवंबर तक मंगए हैं। इसके बाद 21 से 26 नवंबर तक 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ आवेदन किया जा सकेगा।


Share

Leave a Reply