छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, वरना बजरंगबली हो जाएंगे नाराज

मंगलवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम, वरना बजरंगबली हो जाएंगे नाराज
Share

मंगलवार को मंगल ग्रह का दिन जाता है और (Tuesday Fast) इस दिन हनुमान जी का पूजन होता है. कहते हैं मंगलवार के दिन पूरे विधि-विधान से हनुमान जी का पूजन करने (Mangalwar ke Upay) से सभी संकट दूर होते हैं. लेकिन कई बार हम जाने-अनजाने में कुछ ऐसे काम कर देते हैं जिसका बुरा असर हमारी जिंदगी पर पड़ता है. ऐसे में मंगलवार के दिन इस तरह के काम करने से बचना चाहिए जिनका अशुभ प्रभाव जिंदगी पर पड़ता हो. आज हम यहां बताएंगे कि मंगलवार के दिन आपको कौन-से काम बिल्कुल नहीं करने चाहिए.
चिकन और शराब का सेवन न करें
मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है और इस दिन भूलकर भी शराब या चिकन का सेवन नहीं करना चाहिए. कहा जाता है कि इससे पवन पुत्र हनुमान रूष्ट हो जाते हैं और आपके परिवार व जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है.
न काटे बाल व नाखून
मंगलवार के दिन बाल कटवाना, शेविंग कराना या नाखून काटना अशुभ माना जाता है. मान्यता है कि मंगलवार के दिन ये काम करने से धन और बुद्धि दोनों की कमी होती है. शास्त्रों के मुताबिक मंगलवार के दिन बाल काटने से उम्र 8 महीने कम हो जाती है.
धारदार चीजें खरीदने से बचें
मंगलवार के दिन गलती से भी धारदार चीजें जैसे कि चाकू, कैंची या कांटा आदि नहीं खरीदना चाहिए. ऐसा करने से घर-परिवार में कलेश बढ़ता है.
काले रंग के वस्त्र पहनना अशुभ
वैसे तो किसी पूजा या शुभ कार्य में काले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए. लेकिन मंगलवार के दिन काले रंग के कपड़े पहनने से शनि का प्रभाव पड़ता है. मान्यता है कि शनि और मंगल का संयोग बेहद ही कष्टकारी होता है. मंगलवार के दिन लाल रंग के कपड़े पहनना और दान करना शुभ होता है.
निवेश या लेन-देन न करें
मंगलवार के दिन किसी भी काम में निवेश नहीं करना चाहिए. इससे कार्य में असफलता मिलती है. इस दिन को किसी को न उधार दें और न ही किसी से उधार लें.

 


Share

Leave a Reply