कोरोना अपडेट: प्रदेश में लगातार कम हो रहे है मरीज आज मिले सिर्फ इतने, 813 हुए स्वस्थ, 5 की मृत्यु, देखें जिलेवार आंकड़े    |    आईसीएमआर अपडेट: राज्य में आज शाम विभिन्न जिलों से कुल 556 कोरोना पॉजिटिव मिले, आज भी रायपुर से सर्वाधिक, देखें जिलेवार स्थिति    |    बड़ी खबर: ईडी ने माल्या, मोदी और चौकसी के 9371.17 करोड़ रुपए की संपत्ति बैंकों को दी    |    बड़ी खबर: रिंग रोड टोल प्लाजा के पास कार पलटने से चार की मौत, दो घायल    |    बड़ा हादसा: युवकों समेत नदी में जा डूबी कार, एक की हुई मौत 7 की बची जान    |    कोरोना अपडेट: प्रदेश में लगातार कम हो रहे है मरीज आज मिले सिर्फ इतने, 852 हुए स्वस्थ, 7 की मृत्यु, देखें जिलेवार आंकड़े    |    आईसीएमआर अपडेट : राज्य में आज शाम विभिन्न जिलों से कुल 476 कोरोना पॉजिटिव मिले, आज भी रायपुर से सर्वाधिक, देखें जिलेवार स्थिति    |    मोदी के साथ बैठक में शामिल होंगे फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती    |    योगी सरकार का बड़ा ऐलान: शूटर दादी के नाम पर रखा जाएगा नोएडा का शूटिंग रेंज का नाम    |    बच्चों के कपड़े उतरवाकर पुलिस ने लगवाई उठक-बैठक और फिर गाड़ी के पीछे दौड़ाया    |

वैक्सीनेशन को लेकर जनता को गुमराह ना करें- मीनल चौबे

वैक्सीनेशन को  लेकर जनता को गुमराह ना करें- मीनल चौबे
Share

रायपुर, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने रायपुर ज़िलाधीश महोदय एवं स्वास्थ्य विभाग के सचिव ,उपसंचालक एवम् आला अधिकारी जो रायपुर नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के वैक्सीनेशन प्रक्रिया को अंजाम दे रहे हैं ,उनसे निवेदन किया है कि वे जनता के समक्ष सारी बातों को स्पष्ट रूप से रखें । ताकि जनता हताश एवं परेशान होकर इधर उधर न भटके ।
पूरे प्रशासन से आग्रह किया कि आपके पास जितने वैक्सीन उपलब्ध है । कृपा करके उतने ही लोगों का उस दिनांक मे रजिस्ट्रेशन किया जाए । .टीकाकरण केंद्र में किन लोगो का वैक्सीननेशन होने वाला है स्पष्ट रूप से बाहर चस्पाँ कर दें। ताकि बाकि जनता वहाँ इकट्ठी ना रहे.। यह सुनिश्चित करें कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन मे जिस सेंटर का नाम एवम् दिनांक मिल चुका है तो उनका वैक्सीनेशन वहाँ अवश्य हो जाए । आज अनेक लोगों को टीका ख़त्म हो गया है करके वापस भेज दिया गया है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में जिनको दिनांक दिया गया है ,मगर स्थान सिर्फ़ रायपुर लिखा है वे टीकाकरण के लिए कहाँ जाएँ चाहे स्पष्ट किया जाए।
पहले शासन ने कहा था कि रजिस्ट्रेशन के तुरंत बाद ही यह बता दिया जायेगा कि उन्हें टीका किस सेंटर में किस तारीख़ को लगाया जायेगा।
दिये हुए दिनांक पर अगर वैक्सीनेशन नहीं हो पा रहा है और वैक्सीन ख़त्म हो गया है ऐसे व्यक्तियों को अपना रजिस्ट्रेशन पुनः करने के लिए सेंटर में कहा जा रहा है । तय किये दिनांक व स्थान पर वैक्सीनेशन नहीं होता है तो तो उसे आगे क्या करना है स्पष्ट रूप से बताया जाय।
जिनके पास मोबाइल नहीं है हेल्प डेस्क में रजिस्ट्रेशन कराने के बाद उनको मेसेज कैसे दिया जाएगा यह शासन स्पष्ट करें? हेल्प डेस्क में सरकारी वेबसाइट CG Teeka ने आज धोका दे दिया.पूरा नगर निगम का अमला वैक्सीनेशन केंद्र में होने वाले मात्र लगभग 130 वैक्सीन नेशन में लगा हुआ है । नेता प्रतिपक्ष प्रशासन को आगाह किया है कि जनता की सब्र का इंतेहा मत लीजिये और उनका सहयोग करिये । उनको किसी भ्रांति में ना रखते हुए टीकाकरण की प्रक्रिया से अवगत कराएँ । नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि रायपुर शहर की प्रबुद्ध जनता जानती है कि ये चरणबद्ध होने वाली प्रक्रिया है वह धैर्य रखेगी मगर उन्हें ग़लत जानकारी देकर गुमराह न करें।
 


Share

Leave a Reply