छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

वैक्सीनेशन को लेकर जनता को गुमराह ना करें- मीनल चौबे

वैक्सीनेशन को  लेकर जनता को गुमराह ना करें- मीनल चौबे
Share

रायपुर, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने रायपुर ज़िलाधीश महोदय एवं स्वास्थ्य विभाग के सचिव ,उपसंचालक एवम् आला अधिकारी जो रायपुर नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के वैक्सीनेशन प्रक्रिया को अंजाम दे रहे हैं ,उनसे निवेदन किया है कि वे जनता के समक्ष सारी बातों को स्पष्ट रूप से रखें । ताकि जनता हताश एवं परेशान होकर इधर उधर न भटके ।
पूरे प्रशासन से आग्रह किया कि आपके पास जितने वैक्सीन उपलब्ध है । कृपा करके उतने ही लोगों का उस दिनांक मे रजिस्ट्रेशन किया जाए । .टीकाकरण केंद्र में किन लोगो का वैक्सीननेशन होने वाला है स्पष्ट रूप से बाहर चस्पाँ कर दें। ताकि बाकि जनता वहाँ इकट्ठी ना रहे.। यह सुनिश्चित करें कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन मे जिस सेंटर का नाम एवम् दिनांक मिल चुका है तो उनका वैक्सीनेशन वहाँ अवश्य हो जाए । आज अनेक लोगों को टीका ख़त्म हो गया है करके वापस भेज दिया गया है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में जिनको दिनांक दिया गया है ,मगर स्थान सिर्फ़ रायपुर लिखा है वे टीकाकरण के लिए कहाँ जाएँ चाहे स्पष्ट किया जाए।
पहले शासन ने कहा था कि रजिस्ट्रेशन के तुरंत बाद ही यह बता दिया जायेगा कि उन्हें टीका किस सेंटर में किस तारीख़ को लगाया जायेगा।
दिये हुए दिनांक पर अगर वैक्सीनेशन नहीं हो पा रहा है और वैक्सीन ख़त्म हो गया है ऐसे व्यक्तियों को अपना रजिस्ट्रेशन पुनः करने के लिए सेंटर में कहा जा रहा है । तय किये दिनांक व स्थान पर वैक्सीनेशन नहीं होता है तो तो उसे आगे क्या करना है स्पष्ट रूप से बताया जाय।
जिनके पास मोबाइल नहीं है हेल्प डेस्क में रजिस्ट्रेशन कराने के बाद उनको मेसेज कैसे दिया जाएगा यह शासन स्पष्ट करें? हेल्प डेस्क में सरकारी वेबसाइट CG Teeka ने आज धोका दे दिया.पूरा नगर निगम का अमला वैक्सीनेशन केंद्र में होने वाले मात्र लगभग 130 वैक्सीन नेशन में लगा हुआ है । नेता प्रतिपक्ष प्रशासन को आगाह किया है कि जनता की सब्र का इंतेहा मत लीजिये और उनका सहयोग करिये । उनको किसी भ्रांति में ना रखते हुए टीकाकरण की प्रक्रिया से अवगत कराएँ । नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने कहा कि रायपुर शहर की प्रबुद्ध जनता जानती है कि ये चरणबद्ध होने वाली प्रक्रिया है वह धैर्य रखेगी मगर उन्हें ग़लत जानकारी देकर गुमराह न करें।
 


Share

Leave a Reply