छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

क्या आपको है किडनी स्टोन से तकलीफ, तो आइये जानते हैं इसे दूर करने का कारगर तरीका

क्या आपको है किडनी स्टोन से तकलीफ, तो आइये जानते हैं इसे दूर करने का कारगर तरीका
Share

एलोवेरा सेहत की कई समस्याओं को दूर करने में उपयोगी है. वहीं किडनी स्टोन की समस्याओं को दूर करने में एलोवेरा आपके बेहद काम आ सकता है. बता दें कि एलोवेरा जूस के अंदर एंटीमाइक्रोब‍ियल गुण, एंटी-इंफ्लामेटरी, एंटीसेप्‍ट‍िक आदि गुण पाए जाते हैं. ऐसे में इसके इस्तेमाल से सेहत की कई समस्याएं दूर हो सकती हैं. आज का हमारा लेख इसी विषय पर है. आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि किडनी की समस्याओं को दूर करने में एलोवेरा का कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं. आयुर्वेद संजीवनी हर्बल क्लिनिक शकरपुर, लक्ष्मी नगर के आयुर्वेदाचार्य डॉ एम मुफिक से जानते हैं आगे

किडनी स्टोन में एलोवेरा कैसे हैं मददगार?
जो लोग रोज दो गिलास एलोवेरा जूस का सेवन करते हैं उनमें म‍िनरल्‍स का क्र‍िस्‍टलाइजेशन कम होने के कारण क‍िडनी स्‍टोन की समस्या से राहत मिल सकती है.

पथरी से राहत पाने के लिए एलोवेरा का कैसे करें इस्तेमाल?
गुनगुने पानी में एलोवेरा मिलाकर सेवन करें. एलोवेरा के पानी का यदि दिन में 2 बार सेवन करते हैं तो इससे किडनी की पथरी की समस्या से राहत मिल सकती है.

आप एलोवेरा के जूस में नींबू के रस को मिलाएं और बने मिश्रण का सेवन करें. ऐसा करने से किडनी स्टोन की समस्या से राहत मिल सकती है.

आप एलोवेरा के जूस में शहद को मिलाएं और बने मिश्रण का सेवन करें. ऐसा करने से किडनी स्टोन की समस्या से राहत मिल सकती है. ये एक बेहतरीन ड्रिंक है.

नोट – किडनी स्टोन होने पर डॉक्टर व्यक्ति को सबसे ज्यादा पानी पीने की सलाह देते हैं. वहीं समय-समय पर डॉक्टर को चेकअप करवाते रहें. किडनी स्टोन को दूर करने में कुछ घरेलू उपाय आपके बेहद काम आ सकते हैं. लेकिन इनका इस्तेमाल डॉक्टर की सलाह पर करें.

 

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की  just36news पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.


Share

Leave a Reply