छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

Dolo 650 ने ब्रिकी के मामले में तोड़े सारे रिकॉर्ड, कोरोना काल में बनी भारतीयों का पसंदीदा 'स्नैक'

Dolo 650 ने ब्रिकी के मामले में तोड़े सारे रिकॉर्ड, कोरोना काल में बनी भारतीयों का पसंदीदा 'स्नैक'
Share

पिछले एक साल में सिरदर्द, बदन दर्द और बुखार से राहत के लिए आपने कौनसी गोली यूज की है? याद नहीं आ रहा तो कोई बात नहीं. आपको अपने दिमाग पर ज्यादा जोर डालने की जरूरत नहीं है. हम आपको बताते हैं कि आपने कौनसी गोली इस्तेमाल की होगी. या तो आपने क्रोसिन ली होगी या फिर डोलो 650. अब आपको बताते हैं पूरे भारतवासियों ने इस दौरान कौनसी गोली का इस्तेमाल किया. तो दोस्तों, Dolo 650 पिछले एक साल में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली गोली बन चुकी है.
मार्च 2020 के बाद से डोलो 650 ने कराई 567 करोड़ रुपये की कमाई
मार्च 2020 के बाद से 567 करोड़ रुपये की डोलो 650 गोलियां बिक चुकी हैं. इतना ही नहीं कोरोना काल में इस गोली को एक पसंदीदा 'स्नैक' कहा जा रहा है. सालभर में इसकी इतनी बिक्री हुई कि पिछले हफ्ते #Dolo650 एक मीम फेस्ट में सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही थी. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर इस दौरान यह गोली इतनी क्यों इस्तेमाल की गई, डॉक्टरों ने इस गोली को मरीजों के लिए इतना क्यों लिखा?
जनवरी 2020 से पैरासिटामोल की बिक्री पर नजर डालें तो पता चलता है कि बिक्री के मामले में डोलो 650 सबसे ऊपर रही है. बिक्री के मामले में कालपोल और सुमो एल दूसरे और तीसरे नंबर पर रहीं. पैसासिटामोल के भारत में कुल 37 ब्रांड्स है, जिनकी बिक्री देश के अलग-2 क्षेत्रों में सबसे अधिक है. डोलो 650 को बेंगलुरु स्थित माइक्रो लैब्स लिमिटेड बनाती है. वहीं कालपोल का उत्पादन जीएसके फार्मास्यूटिकल्स करती है और इन दोनों ही गोलियों को डॉक्टर आम तौर पर मरीजों के लिए लिखते हैं।
दिसंबर में डोलो 650 ने की 28 करोड़ की बिक्री
बता दें कि दिसंबर 2021 में डोलो 650 ने 28.9 करोड़ रुपये की बिक्री की, जो पिछले साल इसी महीने में हुई बिक्री से 61.45 प्रतिशत अधिक थी, लेकिन इसकी सबसे अधिक बिक्री अप्रैल-मई 2021 में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हुई. अप्रैल में इसकी बिक्री से 48.9 करोड़ जबकि मई में 44.2 करोड़ रुपये की कमाई हुई.
 


Share

Leave a Reply