छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

तेजी से बढ़ रहे कोविड केस के चलते इस जिले में लगा 6 दिन का Strict Lockdown

तेजी से बढ़ रहे कोविड केस के चलते  इस जिले में लगा 6 दिन का Strict Lockdown
Share

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से स्थिति लगातार सुधर रही हैं. सरकार ने भी लोगों को दैनिक आवाजाही की छूट दे दी है और आम जिंदगी पटरी पर आने लगी है. इस बीच प्रदेश के एक जिले में संक्रमण के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं. तेजी से बढ़ते संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने छह दिन का सख्त लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है.
डीएनए ने एक रिपोर्ट के हवाले से बताया कि प्रदेश में सांगली सिटी और ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण की दर में एक बार फिर उछाल आया है. इसे नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने बुधवार यानी आज से पूरे सांगली जिले (Sangli District Imposes Lockdown) में सख्त लॉकडाउन लगा दिया है. इस संबंध में 13 जुलाई को जिला कलेक्टर अभिजीत चौधरी ने आदेश जारी कर दिए.
सांगली मिरज कुपवाड नगर निगम के मुंसिपल कमिश्नर नितिन कपडनी ने बताया कि हम संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सख्ती से लॉकडाउन लागू करने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिला कलेक्टर इस संबंध में आदेश जारी कर चुके हैं और ये पूरे जिले में लागू हो गया है.
सांगली जिले में प्रतिदिन 1,000-1,200 कोरोना के मामले दर्ज हो रहे हैं. इस कारण जिला प्रशासन ने सख्त लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है. नए आदेश के मुताबिक अगले छह दिनों तक जिले में गैर जरूरी सेवाओं पर पूरी तरह रोक रहेगी. गैर जरूरी सेवाओं से जुड़ी सभी दुकानें बंद रहेंगी. जरूरी सेवाओं से जुड़े क्षेत्रों को लॉकडाउन से छूट रहेगी.
नितिन कपडनी ने कहा कि लॉकडाउन में हमने दुकानदारों को होम डिलीवरी के लिए प्रोत्साहित किया है. दुकान पर अगर ग्राहक आता है तो कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए.
उन्होंने कहा कि सप्ताह के सभी दिनों में सिर्फ आधिकारिक सब्जी मंडियों को सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है. साप्ताहिक बाजार पूरी तरह बंद रहेंगे.
जिला अधिकारी के आदेश में सख्ती से कहा गया है कि सब्जी और फल विक्रेता आधिकारिक बाजारों में ही अपनी गतिविधियां संचालित करें. इसके अलावा स्थानीय स्व-सरकारी निकायों को फेरीवालों को अपने सामान को ग्राहकों तक पहुंचाने में मदद करनी चाहिए.
 


Share

Leave a Reply