छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

भारत की शर्मनाक हार, इंगलैंड ने 1-1 से बराबर की सीरिज

भारत की शर्मनाक हार, इंगलैंड ने 1-1 से बराबर की सीरिज
Share

लीड्स: भारतीय टीम इंगलैंड की शानदार गेंदबाजी के सामने शनिवार को यहां तीसरे टेस्ट के चौथे दिन लंच से पहले दूसरी पारी में 278 रन पर सिमट गयी जिससे उसे पारी और 76 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस तरह इंगलैंड ने पांच मैचों की सीरिज 1-1 से बराबर की। पिछले मैच में शानदार जीत दर्ज कर बढ़त हासिल करने वाली भारतीय टीम पहले ही दिन पहली पारी में महज 78 रन पर सिमट गयी थी जिसका असर उसके पूरे खेल पर दिखा। गेंदबाजों पर इतने कम स्कोर का दबाव साफ दिखा, जिसका फायदा उठाते हुए इंगलैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाकर 354 रन की विशाल बढ़त हासिल की।


भारतीय टीम ने शुक्रवार को तीसरे दिन 80 ओवर में दो विकेट पर 215 रन बनाकर कुछ उम्मीद जगायी थी। चौथे दिन पिच सपाट थी जो बल्लेबाजी के लिये अनुकूल थी। बस भारतीय बल्लेबाजों को पहला घंटा टिककर खेलने की रणनीति अपनानी थी। पर ऐसा नहीं हो सका और टीम ने लंच से पहले 63 रन के अंदर लगातार आठ विकेट गंवा दिये और इस तरह पूरी टीम 99.3 ओवर में 278 रन पर सिमट गयी। अब चौथा टेस्ट दो से छह सितंबर तक द ओवल में होगा।


भारत ने दो विकेट पर 215 रन से खेलना शुरू किया और उसने एक भी रन जोड़े बिना पुजारा (91 रन, 15 चौके) का विकेट गंवा दिया। कोहली (55 रन, आठ चौके) और पुजारा क्रीज पर उतरकर दूसरी नयी गेंद के सामने सहज होने की कोशिश कर रहे थे। तीन ओवर में एक भी रन नहीं बना। शतक से नौ रन से दूर पुजारा ने रॉबिन्सन की एक गेंद को छोड़ दिया, लेकिन यह उनके पैड से लगकर गयी और इंगलैंड के खिलाड़ी अपील करने लगे। अंपायर ने नॉट आउट दिया। पर इंगलैंड ने रिव्यू लिया जिसके बाद उन्हें पगबाधा आउट दिया गया जो बहुत बड़ा विकेट था।


Share

Leave a Reply