CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |    छत्तीसगढ़ में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना,कल फिर 8 नए मरीजों की पुष्टि...एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 71    |

एम्स में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली 'लाइफ सपोर्ट सिस्टम' पर, मिलने पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

एम्स में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली 'लाइफ सपोर्ट सिस्टम' पर, मिलने पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
Share

 नई दिल्ली: पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की सेहत में बीते कुछ दिनों से कोई खास सुधार नहीं हुआ है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उनकी सेहत अभी भी नाजुक बनी हुई है. मिली जानकारी के अनुसार उन्हें एम्स में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है. अरुण जेटली की नाजुक हालत को देखते हुए उनसे मिलने आने वाले नेताओं का सिलसिला जारी है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एम्स पहुंचे. उनसे पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, रामविलास पासवान, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे.  

खास बातें
बीते कुछ दिनों से एम्स में भर्ती हैं अरुण जेटली
डॉक्टरों की विशेष टीम कर रही है इलाज
सांस लेने में दिक्कत की वजह से हुए थे भर्ती

अरुण जेटली के अस्पताल में भर्ती होने के बाद से ही उनसे मिलने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है. शनिवार को भी देश की कई बड़ी राजनीतिक हस्तियां अरुण जेटली का हालचाल लेने पहुंची थी. शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल समेत कई नेता अस्पताल पहुंचे. दोनों नेताओं ने अरुण जेटली की सेहत को लेकर डॉक्टरों से बात भी की. बता दें कि अरुण जेटली (66) को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है और विभिन्न विभागों के डॉक्टरों की एक टीम उनकी स्थिति की निगरानी कर रही है. उन्हें नौ अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एम्स ने जेटली की स्वास्थ्य की स्थिति के बारे में 10 अगस्त से कोई बुलेटिन नहीं जारी किया है. 

अरुण जेटली की सेहत ‘हीमोडायनेमिकली स्टेबल\\\\\\\', उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू देखने पहुंचे

सूत्रों ने बताया कि जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन, भाजपा के सतीश उपाध्याय और कांग्रेस नेता अभिषेक सिंघवी और ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ भी जेटली का हाल जानने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचे. बसपा प्रमुख और उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भी उनके स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए अस्पताल पहुंचीं थी. अरुण जेटली से मुलाकात के बाद मायावती ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि पूर्व केन्द्रीय वित्त एवं रक्षा मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली के स्वास्थ्य का हालचाल लेने आज नई दिल्ली के एम्स अस्पताल गई थी.

सांस लेने में तकलीफ के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली को एम्स में भर्ती कराया गया

उनके परिवार के लोगों से मिलकर उन्हें दिलासा दिलाने के साथ-साथ भगवान से प्रार्थना भी है कि वह जेटली जी को शीघ्र स्वास्थ्य बनाएं. सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की समस्या के बाद जेटली को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस साल मई में उपचार के लिए वह एम्स में भर्ती हुए थे. पेशे से वकील जेटली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल में उनकी कैबिनेट का महत्वपूर्ण हिस्सा थे. उनके पास वित्त और रक्षा का प्रभार था और सरकार के लिए वह संकटमोचक की भूमिका में रहे. खराब स्वास्थ्य के कारण जेटली ने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा.

अनुच्छेद 35A समानता के अधिकार का मौलिक उल्लंघन है: अरुण जेटली

पिछले साल 14 मई को एम्स में उनके गुर्दे का प्रतिरोपण हुआ था. उस समय रेल मंत्री पीयूष गोयल को उनके वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गयी थी. पिछले साल अप्रैल की शुरुआत से ही वह कार्यालय नहीं आ रहे थे और वापस 23 अगस्त 2018 को वित्त मंत्रालय आए. लंबे समय तक मधुमेह रहने से वजन बढ़ने के कारण सितंबर 2014 में उन्होंने बैरिएट्रिक सर्जरी करायी थी. हर्षवर्द्धन ने शुक्रवार को कहा था, ‘‘एम्स में डॉक्टर अपना हर मुमकिन प्रयास कर रहे हैं.\\\\\\\'\\\\\\\' राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जेटली के स्वास्थ्य के बारे में जानने के लिए शुक्रवार को एम्स पहुंचे थे.


Share

Leave a Reply