छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

कमलनाथ के BJP में जाने की अटकलों पर लगा विराम? पूर्व सीएम की चुप्पी से उठ रहे सवाल

कमलनाथ के BJP में जाने की अटकलों पर लगा विराम? पूर्व सीएम की चुप्पी से उठ रहे सवाल
Share

 MP News: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ को लेकर अटकलें जारी है कि उनका अगला रुख क्या होगा? क्या वे छिंदवाड़ा से सांसद बेटे नकुलनाथ के साथ बीजेपी में जाएंगे? इस बीच प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी, दिग्विजय सिंह और उनके करीबी सज्जन कुमार वर्मा ने इतिहास की याद दिलाते हुए कहा है कि कमलनाथ कांग्रेस में हैं, कहीं नहीं जा रहे हैं. हालांकि कमलनाथ ने अब तक चुप्पी साध रखी है और वो दिल्ली में हैं.

कमलनाथ शनिवार दोपहर दिल्ली पहुंचे थे. इस बीच उनके बेटे नकुलनाथ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से कांग्रेस का चिह्न हटा लिया था. इसी के बाद दोनों नेताओं के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जाने लगी. कमलनाथ के दिल्ली पहुंचने पर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने इससे इनकार नहीं किया लेकिन यह जरूर कहा कि अगर ऐसी कोई बात होगी, तो वह पहले मीडिया को बताएंगे.

जीतू पटवारी ने क्या कहा?

रविवार को भी पूरे दिन कमलनाथ को लेकर अटकलें लगाई जाती रही. इस बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने दावा किया कि कमलनाथ से बात हुई है और उन्होंने मुझसे कहा कि मीडिया में आ रही खबरें एक साजिश का हिस्सा हैं. उन्होंने मुझसे कहा कि वह कांग्रेसी हैं और कांग्रेस में ही रहेंगे.

इसी तरह के दावे दिग्विजय सिंह ने किए. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ''मैं कमलनाथ के लगातार संपूर्क में हूं. कांग्रेस आलाकमान ने भी उनसे चर्चा की है. उनके जैसे व्यक्ति जिन्होंने कांग्रेस से शुरुआत की जिन्हें हम सभी इंदिरा गांधी का तीसरा बेटा मानते थे, उन्होंने हमेशा कांग्रेस का समर्थन किया और वह कांग्रेस पार्टी के स्तंभ रहे हैं.''

करीबी नेता का बयान
वहीं पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि कमलनाथ से मोबाइल पर तीन चार बार बात हो चुकी है. कमलनाथ ने कोई निर्णय नहीं लिया है, ऐसा उन्होंने अभी कही कुछ नहीं कहा है. 40 साल से कांग्रेस में हैं.गांधी नेहरू परिवार के साथ पारिवारिक संबंध रहा है. कोई भी निर्णय इस तरीके का उन्होंने नहीं लिया हैं.राहुल गांधी की कमलनाथ से बातचीत हुई है.

समर्थक विधायक की अपील
राजनीतिक अटकलों के बीच छिंदवाड़ा के परासिया क्षेत्र से कांग्रेस से दूसरी बार के विधायक सोहनलाल वाल्मिकि ने सोशल मीडिया पर विडियो जारी करते हुए अपील की है. उन्होंने कहा कि आपने पूरी जिंदगी में कांग्रेस के लिए काम किया है. छिंदवाड़ा के परासिया विधायक सोहन वाल्मीकि ने कमलनाथ और नकुलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच दोनो से कांग्रेस नहीं छोड़ने की अपील करते हुए कहा कि आपने सदा कांग्रेस की मजबूती के लिए काम किया है, देश में आपके लाखों समर्थक हैं, छिंदवाड़ा की जनता हमेशा आपके साथ खड़ी है, मैं आपसे आग्रह करता हूं कि आगे भी आप कांग्रेस का नेतृत्व संभालें और लोकसभा में कांग्रेस को जीतने के लिए सदैव काम करें.

कमलनाथ कांग्रेस में ही रहेंगे और नकुलनाथ बीजेपी में?

इन बयानों के बीच कमलनाथ की चुप्पी से तस्वीर साफ नहीं हो पाई है. सूत्रों के मुतबिक, कुछ ऐसी अड़चने हैं कि कमलनाथ अब एंटनी फॉर्मूला को चुन सकते हैं. यानी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी की तरह कमलनाथ कांग्रेस में रहेंगे और उनके बेटे नकुल नाथ बीजेपी में जा सकते हैं, क्योंकि सिख दंगों को लेकर कमलनाथ पर कुछ बीजेपी नेता सवाल उठा रहे हैं. जिसके बाद से कमलनाथ पर सस्पेंस बना हुआ है कि उनका अगला कमद क्या होगा?


Share

Leave a Reply