छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

मैराथन के रंग में रंगा जिले का हर कोना : मैराथन के लिए सड़कों पर की जा रही आकर्षक पेन्टिग

मैराथन के रंग में रंगा जिले का हर कोना : मैराथन के लिए सड़कों पर की जा रही आकर्षक पेन्टिग
Share

वाणिज्यिक (आबकारी) एवं उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, विधायक कोण्डागांव श्री मोहन मरकाम सहित नारायणपुर विधायक श्री चंदन कश्यप धावकों के उत्साहवर्धन के लिए मैराथन दौड़ में शामिल होकर धावकों का उत्साहवर्धन करेंगे। नारायणपुर नगरीय क्षेत्र सहित माड़ इलाके का कोना-कोना मैराथन के रंग में रंगा नजर आने लगा है। नारायणपुरवासी धावकों के स्वागत के लिए आतुर नजर आ रहे हैं। मुख्य बाजारों के साथ ही मैराथन वाले रास्तों पर रंग-बिरंगे रंगों से आकर्षक पेंटिंग कर सजाया-संवारा जा रहा है। स्थानीय युवाओं, पत्रकारों, गणमान्य नागरिकों द्वारा मैदान स्थल को आकर्षक तरीके से तैयार करने में अपनी सहभागिता दे रहे है। राज्य, देश और विदेशों से भी आने वाले धावकों को कोई असुविधा न हो, इसके लिए बस स्टैण्ड सहित तीन मुख्य स्थानों पर कन्ट्रोल रूम स्थापित किए गए। जहां वे आने वाले धावकों को ठहरने और भोजन व्यवस्था के साथ ही अन्य चाही गई जानकारी से अवगत करा रहे है। धावकों का आना शुरू हो गया है। आज राज्य ओडिसा और सरगुजा के धावक पहुंच चुके हैं। 7 फरवरी तक बाहर के अधिकांश धावक नारायणपुर पहुंच जाएंगे।


मैराथन का मुख्य उदेश्य अबूझमाड़ में पूरी तरह शांति हो और देश-विदेश के धावकों के साथ यहां आने वाले लोग आदिम संस्कृति की संरक्षण स्थली अबूझमाड़ से भली-भांति परिचित हो सकें। इसके साथ ही अबूझमाड़ की आदिवासियों की परम्परिक रीति-रिवाज, संस्कृति को नजदीक से देख समझ सकें।
उल्लेखनीय है कि अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन की शुरूआत 10 जनवरी 2019 से हुई थी। पहली आयोजित मैराथन में छत्तीसगढ सहित देश के विभिन्न राज्यों और केन्या देश सहित लगभग 5000 धावकों ने ऑनलाईन पंजीयन कराया था। मैराथन के लिए लगभग 11000 लोगों ने पंजीयन करवाया है। मैराथन आयोजन में जिला और पुलिस प्रशासन के साथ-साथ प्रिन्ट-इलेक्ट्रानिक मीडिया प्रतिनिधि, समाजसेवी संगठन, जिला व्यापारी संघ, गणमान्य नागरिक पूरे उत्साह और निःस्वार्थभाव से आयोजन को सफल बनाने में अपनी सहभागिता दे रहे है।
 


Share

Leave a Reply