छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

शॉर्ट ड्रेस पहनने वाली हर लड़कियों को ध्यान देना चाहिए ये बातें, आपके लिए हैं बेहद जरूरी

शॉर्ट ड्रेस पहनने वाली हर लड़कियों को ध्यान देना चाहिए ये बातें, आपके लिए हैं बेहद जरूरी
Share

शॉर्ट ड्रेसस पहनना आजकल हर लड़की को पसंद होता है. पार्टी से लेकर रोजमर्रा में जमकर लड़किया शॉर्ट ड्रेस पहन रही हैं. शॉर्ट ड्रेसस जहां देखने में अच्छी लगती हैं, तो वहीं आपको स्टाइलिश लुक भी देती हैं. हालांकि गर्मी और तेज धूप में अक्सर शार्ट्स पहनने से हर किसी की स्किन झुलस जाती है. जिस कारण से आपको लुक और स्टाइल दोनों खराब लगते हैं. ऐसे में अगर कभी भी आपके साथ ऐसा हो तो वक्त रहते आपको अपनी स्किन का ध्यान रखना होगा. ऐसे में यही सही वक्त है, जब आप अपनी स्किन को ढेर सारा प्यार लौटाएं.


काली पड़ जाती हैं थाई
अक्सर ऐसा होता है कि शॉर्ट ड्रेस पहनने पर आप कितना भी सनस्क्रीन लगा लें, लेकिन धूप का असर स्किन पर पड़ता ही है. ऐसे में जांघों की त्वचा का कालापन और इन पर जमा रूखी , डेड सेल्स को हटाने के लिए आपको नींबू का रस और नारियल तेल लेना होगा. आपको 3 चम्मच नारियल तेल लें और इसमें 2 चम्मच नींबू का रस मिलाएं. इसके बाद इस मिक्सचर को थाई पर लगाएं और अच्छी तरह से मसाज करें. फिर 15 से 20 मिनट के बाद इसको धो लें.


थाइज को दें प्यार की थपकी
थाइज की केयर को आमतौर पर हम अनदेखा कर देते हैं. ज्यादातर समय हम घुटनों के नीचे के हिस्से पर ही मॉइश्चराइजर लगाते हैं. लेकिन आपको बता दें कि धीरे धीरे थाइज परमहीन लाइनें आ जाती हैं और त्वचा बेजान दिखने लगती है. साथ ही ये स्किन काली भी हो जाती है. ऐसे में आप अपनी स्किन पर ऐलोवेरा जेल का उपयोग नियमित रूप से करें.


थाइज को गोरा बनाने के लिए
अपनी थाइज को गोरा बनाने के लिए आप आलू को छीलकों को पीस लें और इस पेस्ट से अपनी थाइज पर 10 मिनट की मसाज करें. इसके बाद हिस्से को 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से सिर्फ 5 से 7 दिन के अंदर ही आपकी स्किन गोरी हो जाएगीय
आलू त्वचा में रूखापन बढ़ाता है.ऐसे में स्किन साफ करने के बाद मॉइश्चराइजर लगना कभी ना भूलें.


गोरी और स्मूद बन जाएगी त्वचा
केला के छिलके को आप जांघों की त्वचा पर आराम से रगड़ें. दोनों पैरों की थाई पर 7 से 10 मिनट के लिए रगड़ें और ऐसे ही कुछ वक्त के बाद धो लें.इसके बाद त्वचा पर मॉइश्चराइजर लगाएं. आप कुछ ही वक्त में इसका असर दिखेगा.


थाइस पर लगाएं दाल का पैक
थाइज को सुंदर बनाने के लिए आप आधा कप मसूर दाल को रात को पानी में भिगोकर रख दें, फिर सुबह इस दाल को शहद के साथ पीसकर पेस्ट बना लें. इसके बाद इस पेस्ट को जाघों को पर लगाएं. करीब 25 मिनट के बाद पानी से धोकर साफ कर लें। फिर मॉइश्चराइजर का उपयोग करें.


Share

Leave a Reply