छत्तीसगढ़ पर फिर पड़ा Corona का साया,एक ही दिन में इस जिले में मिले इतने कोरोना मरीज,जानिए किस जिले में कितने एक्टिव केस ?    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    छत्तीसगढ़ में आज कोरोना के 10 नए मरीज मिले, कहां कितने केस मिले, देखें सूची…    |    प्रदेश में थमी कोरोना की रफ्तार, आज इतने नए मामलों की पुष्टिं, प्रदेश में अब 91 एक्टिव केस    |    CG CORONA UPDATE : छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में बढ़त जारी...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    BREAKING : प्रदेश में आज 15 नए कोरोना मरीजों पुष्टि, देखें जिलेवार आकड़े    |    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी...कल फिर मिले इतने से ज्यादा मरीज, एक्टिव मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 100 के पार    |    छत्तीसगढ़ में मिले कोरोना के 14 नए मरीज...इस जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित,कुल 111 एक्टिव केस    |    सावधान : छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ रहा कोरोना...जानें 24 घंटे में सामने आए कितने नए केस    |    Corona update: प्रदेश में 2 कोरोना मरीजों की मौत...इलाज के दौरान तोड़ा दम    |

राज्यसभा चुनावों में खरीद फरोख्त की आशंका, कांग्रेस ने एसीबी में दर्ज कराई शिकायत

राज्यसभा चुनावों में खरीद फरोख्त की आशंका, कांग्रेस ने एसीबी में दर्ज कराई शिकायत
Share

प्रदेश में साल 2020 में आए सियासी संकट के दौरान सरकार गिराने के षड़यत्र और विधायकों की खरीद-फरोख्त (MLA Horse Trading) के मामले में एसओजी (SOG) और एसीबी (ACB) हुई एंट्री के बाद एक बार फिर राज्यसभा चुनाव (Rajyasabha Elections) में भी एसीबी की एंट्री हो गई है. चार राज्यसभा सीटों पर हो रहे चुनाव में विधायकों (MLAs) की खरीद-फरोख्त की आशंका के चलते कांग्रेस पार्टी (Congress Party) की ओर से कैबिनेट मंत्री और विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी (Cabinet Minister Mahesh Joshi) ने एसीबी मुख्यालय (ACB Headquarter) पहुंच परिवाद दर्ज कराया है. जहां उन्होंने एसीबी डीजी (ACB DG) बीएल सोनी को परिवाद दिया.
इस मौके पर मंत्री महेश जोशी ने कहा कि इन दिनों सोशल मीडिया और अनेक प्रकारों से यह आंशका व्यक्त की जा रही है कि राज्यसभा के चुनावों में धनबल का भारी खेल हो सकता है, जो लोकतंत्र को कमजोर करता है.
निर्दलीय प्रत्याशी को बीजेपी का समर्थन
साथ ही उन्होंने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है कि कोई निर्दलीय राज्यसभा का चुनाव लड़ रहा है और बीजेपी का उनको सपोर्ट है ऐसे में उनके समर्थन में विधायक आएंगे भी तो सिर्फ और सिर्फ हॉर्स ट्रेडिंग के जरिए ही आ सकते है और इसकी संभावना लगातार बनी हुई है. वो विधानसभा में सरकारी मुख्य सचेतक है ऐसे में उनकी जिम्मेदारी है कि वो इसको लेकर एसीबी को सचेत करें इसलिए एसीबी में उन्होंने शिकायत दी है. वही अब एसीबी में खरीद फरोख्त का मामला पहुंचने के बाद राजस्थान की सियासत में घमासान होना तय है.
सुभाष चंद्रा लड़ रहे निर्दलीय चुवाव
सुभाष चंद्रा (Subhash Chandra) राजस्थान से निर्दलीय (Independent) चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन उन्हें बीजेपी (BJP) का सर्मथन हासिल है. 200 विधानसभा सीटों में से 71 विधायक बीजेपी के हैं. वहीं बीएसपी (BSP) ने अपने 6 विधायकों से सुभाष चंद्रा को वोट देने के लिए कहा है. हालांकि ये 6 विधायक कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गए थे लेकिन इन लोगों ने बीएसपी के चुनाव चिन्ह पर ही अपनी सीट जीती थी ऐसे में मायावती (Mayavati) व्हिप जारी कर दिया ऐसे में ये लोग व्हिप के अनुसार काम करने के लिए बाध्य हैं. अगर ये लोग ऐसा नहीं करते हैं तो इनके खिलाफ उचित कार्रवाई के निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं.
 


Share

Leave a Reply